Saturday, September 7th 2024

उत्तरकाशी : पुलिस ने मोरी में 03 किलो 400 ग्राम चरस के साथ 01 तस्कर को किया गिरफ्तार

उत्तरकाशी : पुलिस ने मोरी में 03 किलो 400 ग्राम चरस के साथ 01 तस्कर को किया गिरफ्तार
उत्तरकाशी (कीर्ति निधि सजवाण):  ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन-2025 को सफल बनाने हेतु उत्तरकाशी के पुलिस कप्तान अर्पण यदुवंशी लगातार सक्रिय हैं, उनके द्वारा सभी क्षेत्राधिकारी/कोतवाली/ थाना प्रभारी एवं एसओजी की टीम को सक्रिय रहकर नशे के अवैध कारोबार पर कार्यवाही करने के कड़े निर्देश जारी किये हुये हैं। उत्तरकाशी में नशे के विरुद्ध पुलिस की जंग मुहिम “उदयन” के अन्तर्गत उत्तरकाशी पुलिस द्वारा नशे के सौदागरों की धर-पकड कर सलाखों के पीछे पहुँचाया जा रहा है। इसी क्रम में पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन,  प्रशान्त कुमार के निकट पर्यवेक्षण मे मोरी में पुलिस द्वारा अवैध नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गयी है।
प्रभारी SOG  प्रकाश राणा एवं थानाध्यक्ष मोरी  मोहन कठैत के नेतृत्व में मोरी पुलिस व एस0ओ0जी0 की संयुक्त टीम द्वारा सटीक जानकारी जुटाते हुये । मोरी, जे0पी0 पुल के पास से जयवीर सिंह राणा पुत्र सरदार सिंह राणा निवासी सिरगा थाना मोरी उत्तरकाशी उम्र 52 वर्ष नामक व्यक्ति को अवैध चसर के साथ गिरफ्तार किया गया है, उक्त तस्कर के कब्जे से 3 किलो 4 ग्राम चरस बरामद हुयी है। जिसकी कीमत लगभग ₹600000 है ।  बरामदगी व गिरफ्तारी के आधार पर उक्त अभियुक्त के विरुद्ध थाना मोरी पर NDPS Act 8/20 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। अभियुक्त के आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है। आज अभियुक्त को मा0 न्यायालय से समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है। 
पुलिस अधीक्षक अपर्ण यदुवंशी के द्वारा बताया गया कि उत्तरकाशी के सदूरवर्ती क्षेत्रों में अवैध नशे,अफीम, चरस आदि की लगातार तस्करी की जानकारी प्राप्त हो रही थी, जिस पर हमने ऐसे संदिग्ध क्षेत्रों मे पुलिस को एक्टिव किया हुआ है। इसी क्रम में हमारी मोरी पुलिस व एसओजी की टीम द्वारा विगत रात्रि में जाल बुनते हुये इस तस्कर को चरस की बड़ी मात्रा के साथ गिरफ्तार किया गया है। इसके कब्जे से करीब 6 लाख रु0 की चरस बरामद की गयी है। इसके द्वारा यह चरस स्वयं तैयार की गयी है जिसको यह अच्छे मुनाफे में बेचने के लिए तराई क्षेत्र में ले जा रहा था। चरस की रिकवरी करने वाली टीम की सरहाना करते हुये उनके द्वारा टीम को 5000 रु0 के पारितोषिक से सम्मानित कियागया । 

पुलिस टीम

  • मोहन कठैत- थानाध्यक्ष मोरी
  • हे0का0 श्याम बाबू
  • का0 अनिल तोमर
  • का0 गणेश राणा
  • का0 संजय सिंह
  • एस0ओ0जी0 टीम