ग्राफिक एरा में रिकॉर्ड बनाने वाले छात्र-छात्राएं सम्मानित, मंदी के दौर में बना प्लेसमेंट का कीर्तिमान

ग्राफिक एरा में रिकॉर्ड बनाने वाले छात्र-छात्राएं सम्मानित, मंदी के दौर में बना प्लेसमेंट का कीर्तिमान

ग्राफिक एरा में रिकॉर्ड बनाने वाले छात्र-छात्राएं सम्मानित, मंदी के दौर में बना प्लेसमेंट का कीर्तिमान पहाड़ समाचार editor

देहरादून: ग्राफिक एरा से 84.88 लाख रुपये तक के प्लेसमेंट पाकर नये कीर्तिमान रचने वाले छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों को आज विश्वविद्यालय ने सम्मानित किया। ऐसे छात्र छात्राओं को एक लाख रुपये तक के नकद पुरुस्कार दिये गए।

ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी में आयोजित समारोह में इन छात्र छात्राओं और अभिभावकों को सम्मानित किया गया। इनमें ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी और ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के बीटेक के वर्ष 2023 बैच के छात्र छात्राएं शामिल हैं। समारोह में ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डॉ कमल घनशाला ने कहा कि मंदी के दौर में जब दुनिया की तमाम कम्पनियां छंटनी कर रही है, ऐसे दौर में ग्राफिक एरा के छात्र-छात्राओं ने इतने बड़े पैकेज पाकर अपनी प्रतिभा की धाक जमा दी है।

डॉ कमल घनशाला ने कहा कि मंदी के दौर में कम्पनियां बहुत कम युवाओं को ले रही है। ऐसे समय में अमेजॉन, एडोबी जैसी दुनिया की प्रमुख कम्पनियों ने ग्राफिक एरा से बड़े पैकेज पर प्लेसमेंट करके ग्राफिक एरा की शिक्षा के स्तर, अत्याधुनिक तकनीकों के इस्तेमाल और छात्र- छात्राओं की प्रतिभा पर अपनी मुहर लगा दी है। उन्होंने कहा कि ग्राफिक एरा भविष्य की उद्योग जगत की जरूरतों का बहुत गंभीरता से आंकलन करके अपनी ट्रेनिंग में नई तकनीकों को शामिल करता है। इसी का परिणाम है कि चाहे कोविड का दौर हो या मंदी का, यहां के छात्र- छात्राएं कारपोरेट जगत की पसंद बने रहे हैं।

समारोह में आस्ट्रेलिया की प्रतिष्ठित सॉफ्टवेयर कम्पनी एटलासियन ने 84.88 लाख रुपये पर प्लेसमेंट ऑफर पाने वाली ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी की कम्प्यूटर साईंस इंजीनियरिंग की 2023 बैच की छात्रा पूजा को एक लाख रुपये का पुरुस्कार दिया गया। डोयचू बैंक- जर्मनी में 56 लाख रुपये का पैकेज पाने वाले इसी विश्वविद्यालय के मानव गुप्ता को 75 हजार रुपये का पुरुस्कार मिला। टिहरी गढ़वाल जनपद के सकलाना क्षेत्र के घेना गांव निवासी पूजा के पिता जय सिंह ठेकेदार हैं। पूजा ने इस कामयाबी के लिए अपने अभिभावकों के साथ ही ग्राफिक एरा और खासतौर से डॉ कमल घनशाला को श्रेय दिया है। पूजा ने कहा कि ग्राफिक एरा का माहौल आगे बढ़ने और कुछ नया करने की प्रेरणा देता है। चेयरमैन डॉ कमल घनशाला खुद क्लास लेकर कठिन विषयों को भी बहुत सहज ढंग से इस तरह समझाते हैं कि छात्र-छात्राओं की दिलचस्पी बढ़ जाती है।

अडोबी में 49.18 लाख रुपये का पैकेज पाने वाली ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी की बीटेक सीएस की छात्रा अदिति मितल (दिल्ली) और अमेजॉन ने 45.64 लाख रुपये के पैकेज का ऑफर पाने वाली ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी की बीटेक सीएस की चार छात्राओं आयुषि कठै (देहरादून), ऋषिका केसरवानी (मेरठ), श्रेया शर्मा (पौंटा साहिब, हिमाचल) और अनुष्का अग्रवाल (लखनऊ) को को 50-50 हजार रुपये के पुरुस्कार दिए गए। गेट परीक्षा में देश भर में 25 वीं रैंक वाले ग्राफिक एरा हिल के हिमांशु देवरानी को एक लाख रुपये और 93 वीं रैंक पाने वाले ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के अभिशेष सेमवाल को 50 हजार रुपये पुरुस्कार स्वरूप दिए गए। ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूटशंस की वाइस चेयरमैन राखी घनशाला, ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ संजय जसोला और डॉ राकेश शर्मा भी समारोह में मौजूद रहे।

इनके साथ ही बेहतरीन प्लेसमेंट पाने वाले छात्र-छात्राओं अभिषेक डोबलियाल, दीपांशु पांडेय, आशी रावत, शिवांश जोशी, श्रेया नवानी, दीक्षा बिष्ट, मोनिका चौहान, सुभि जोशी, तनीषा सिंघल, आशुतोष ध्यानी, आकर्षण चौहान, अमनप्रीत सिंह बेदी, आशुतोष व्यास, अक्षिता सिंघल, आयुष कश्यप, आदित्य रावत, मलक अब्बास, स्निग्ध भारद्वाज, कनुप्रिया, अनुशा गैरोला, अप्रितम त्रिपाठी, पुष्कर जैन, गौरव तिवारी और कुमार हर्ष को भी नकद पुरुस्कार दिये गए। समारोह में एक विशाल केक काटकर खुशियां मनाई गई।

इस सत्र में अभी तक प्लेसमेंट पाने वाले 3950 से अधिक छात्र-छात्राओं में बीबीए, बीसीए, बीकॉम (ऑनर्स), बीफार्मा, मास कम्युनिकेशन, फैशन, एग्रीकल्चर, फाइन आर्ट्स, बीए (ऑनर्स), होटल मैनजमेंट समेत तमाम पाठ्यक्रमों के छात्र छात्राएं शामिल हैं। भीमताल और हल्द्वानी परिसर के छात्र-छात्राएं भी प्लेसमेंट में पीछे नहीं रहे हैं। ग्राफिक एरा से इस वर्ष प्लेसमेंट करने वालों में दुनिया की मशहूर कम्पनियां एटलाशियन- आस्ट्रेलिया, डोयचू बैंक- जर्मनी, सर्विस नाऊ- कैलिफोर्निया, शेयरचैट, मॉर्गन स्टेनले- अमेरिका, गोल्डमैन सैस न्यूयॉर्क, जी स्केलर- कैलिफोर्निया, अमेरिकन एक्सप्रेस, लुईस अमेरिका, इंफॉरमेटिका- अमेरिका, टेराडेटा- अमेरिका, प्रोकॉल-, जसपे डॉक प्लिक्स, सीमेंस- जर्मनी ने बीटेक, एमसीए और एमबीए समेत विभिन्न पाठ्यक्रमों के छात्र छात्राओं के प्लेसमेंट किए हैं। विख्यात कम्पनियों गूगल, अमेजॉन, एडोबी, फिलिप्कार्ट, इंफोसिस, टीसीएस, कॉग्निजेंट, केपीएमजी, डिलायट, अशोक लीलैंड, एशियन पेन्ट्स, कमिन्स, मीडिया डॉट नेट, उबर, इन्क्वॉयरो ग्लोबल, कैब जैमनई, गोदरेज, एचसीएल, एचएसबीसी, जेएसडब्लू, ई एंड वाई, एलएनटी माइंड ट्री, टीवीएस, मैनकाइंड फार्मा, नेटवेस्ट बैंक, पीडब्लूसी, सेल्सफोर्स, टेली, यूनो मिंडा ने भी ग्राफिक एरा से बढ़-चढ़कर प्लेसमेंट किए हैं।

The post ग्राफिक एरा में रिकॉर्ड बनाने वाले छात्र-छात्राएं सम्मानित, मंदी के दौर में बना प्लेसमेंट का कीर्तिमान first appeared on Bharatjan Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar.

ग्राफिक एरा में रिकॉर्ड बनाने वाले छात्र-छात्राएं सम्मानित, मंदी के दौर में बना प्लेसमेंट का कीर्तिमान पहाड़ समाचार editor