Friday, September 27th 2024

सड़क सुरक्षा से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता के साथ किया जाए पूरा – डीएम संदीप तिवारी

सड़क सुरक्षा से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता के साथ किया जाए पूरा – डीएम संदीप तिवारी

गोपेश्वर (चमोली)। जिलाधिकारी चमोली संदीप तिवारी ने सोमवार को सड़क सुरक्षा समिति की बैठक लेते हुए निर्देश दिए कि सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम एवं सुरक्षित यातायात के लिए सड़क सुरक्षा से जुड़े कार्यो को प्राथमिकता पर पूरा किया जाए।

बैठक में डीएम ने निर्देश दिए कि सुरक्षित यातायात के लिए संकरे मार्ग, भूस्खलन क्षेत्र एवं अन्य संवेदनशील स्थानों पर क्रैश बैरियर और साइनेज लगाए जाए। सेफ्टी के अन्तर्गत चिह्नित ब्लैक स्पॉटों के अवशेष कार्यो को तत्काल पूरा किया जाए। उन्होने एसडीएम, पुलिस एवं परिवहन विभाग को सड़क सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने वालों, ओवर स्पीड, ओवरलोडिंग और ड्रंक एंड ड्राइव की रोकथाम के लिए सघन चेकिंग करते हुए चालान की कार्रवाई के निर्देश दिए। पीएमजीएवाई को सड़कों पर स्पीड लिमिट के साइनेज लगाने के निर्देश। साथ ही एसीएमओ को आईरेड पोर्टल पर सड़क दुर्घटनाग्रस्त व्यक्तियों की डीटेल नियमित अपडेट करने के निर्देश दिए।

बैठक में बताया गया कि अगस्त माह में तीन सड़क दुर्घटनाएं हुई है। जिसमें तीन लोगों की मृत्यु और पांच लोग घायल हुए है। पुलिस विभाग की ओर से अगस्त में 1358 वाहनों के चालान तथा परिवहन विभाग ने 351 वाहनों के चालान किया। बैठक में लोनिवि के अधिशासी अभियंता राजवीर सिंह चौहान, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी ज्योति शंकर मिश्र आदि मौजूद थे।