चमोली : बालखिला नदी में नहाते समय बह जाने से एक छात्र की मौत

चमोली : बालखिला नदी में नहाते समय बह जाने से एक छात्र की मौत

गोपेश्वर (चमोली)। चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर के गोपेश्वर-पोखरी मोटर मार्ग पर बालखिला के समीप नहाते हुए नदी में बह गया जिससे डीडीआरएफ और पुलिस की टीम ने उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वर्चुअल थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को गोपेश्वर के नैग्वाड निवासी 18 वर्षीय प्रांजल पंखोली पुत्र सुरेंद्र पंखोली अपने कुछ दोस्तों के साथ बालखिला नदी में नहाने गया था। इस दौरान वह नदी में बह गया। इसकी सूचना तत्काल चमोली पुलिस को दी गई। डीडीआरएफ और पुलिस की टीम मौकें पर पहुंची और बालक की खोजबीन शुरू की है। प्रत्यक्ष दर्शियों ने अलकनंदा नदी के संगम की तरफ बहते हुए देखा जाना बताया जिस पर पुलिस टीम तथा जिला रेस्क्यू की टीम के साथ संगम की तरफ गए तो प्रांजल का शरीर संगम में तैरता हुआ दिखाई दिया जिसको मौके पर निकाला गया तथा सीपीआर देने का प्रयास किया सीपीआर देने के पश्चात प्रांजल को एंबुलेंस के माध्यम से जिला अस्पताल गोपेश्वर भिजवाया गया है जहां उसको मृत घोषित कर दिया गया है।

 

यहां एक बात गौरतलब है कि इससे पूर्व भी गरमी के इस मौसम में यहां पर छात्र और स्थानीय युवा अधिकांशतया नहाने जाते देखे जाते है। इससे पूर्व भी यहां पर इस तरह की घटना घटित हो चुकी है। जबकि स्थानीय लोगों ने पुलिस और प्रशासन ने बरसात के इस मौसम में यहां पर दिन के समय गश्त कर नहाने गये युवकों को जागरूक करने की मांग भी की गई। परंतु ऐसा होता देखा नहीं गया जिस कारण आज एक और परिवार ने अपने जिगर के टूकडे को खो दिया है। प्रत्यक्षदर्शियों का यह भी कहना था कि मंगलवार को भी यहां पर कई अन्य युवक भी नदी में नहाने पहुंचे थे।