उत्तराखंड में जल्द पहुंचने वाला है मानसून, मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी, दी ये सलाह..

उत्तराखंड में जल्द पहुंचने वाला है मानसून, मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी, दी ये सलाह..

देहरादून : मानसून आने वाला है। मौसम विभाग ने 24 से 30 जून तक भारी से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने सतर्कता बरतने को कहा है। ख़ाससतौर पर चारधाम यात्रा पर निकले तीर्थयात्रियों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है। मौसम विभाग महानिदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले सप्ताह 27, 28 और 30 जून को प्रदेश के अधिकांश जिलों में भारी से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट किया गया है। इस दौरान पहाड़ों पर कहीं हल्का तो कहीं भारी भूस्खलन होने की आशंका है। इससे रास्ते भी प्रभावित हो सकते हैं।

ऐसे में खासतौर पर चारधाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों को पूर्वानुमान के अनुसार सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है। कहीं-कहीं पर नदियों में जलस्तर बढ़ने एवं रास्तों आदि में जलभराव से नुकसान होने की आशंका है। 24 जून से 26 जून तक और 29 जून को कुमाऊं मंडल के चार जिलों नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट किया गया है। अगले तीन-चार दिनों में मानसून उत्तर प्रदेश में पहुँच जाएगा और उसके बाद उत्तराखंड में प्रवेश करेगा।

The post उत्तराखंड में जल्द पहुंचने वाला है मानसून, मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी, दी ये सलाह.. first appeared on Bharatjan Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar.