मौसम विभाग ने उत्तराखंड के इन जिलों के लिए रेड अलर्ट किया जारी, एडवाइजरी जारी

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के इन जिलों के लिए रेड अलर्ट किया जारी, एडवाइजरी जारी

देहरादून: मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। अगले 24 घंटों में अल्मोडा, चमोली, उत्तर काशी, देहरादून, उधमसिंह नगर और चंपावत जिलों अगले 24 घंटे में अलग-अलग स्थानों पर बिजली चमकने के साथ तूफान / तीव्र से बहुत तीव्र बारिश होने की संभावना है।

तात्कालिक अलर्ट के अनुसार नैनीताल जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार जिले के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत बारिश हो सकती है। बागेश्वर जिले के लिए भी भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए सावधानी बरतने के लिए एडवाइजरी भी जारी की है।

तात्कालिक अलर्ट के अनुसार आज हरिद्वार, अल्मोड़ा, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। बिजली चमकने और तेज आंधी भी चल सकती है। कहीं-कहीं तेज बौछारें पड़ने का भी अनुमान है। इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं, पौड़ी जिले के लिए भी मौसम विभाग की ओर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जिले में कुछ इलाकों में भारी से बहुत बारिश का अनुमान है। कुछ क्षेत्रों में गर्जना के साथ तेज बारिश का भी अनुमान है। ऐसे में लोगों को सावधान और सतर्क रहने के लिए कहा गया है।