सैन्य सम्मान के साथ सूर्यप्रयाग घाट सुमाड़ी में किया गया शहीद आनंद सिंह रावत का अंतिम संस्कार

सैन्य सम्मान के साथ सूर्यप्रयाग घाट सुमाड़ी में किया गया शहीद आनंद सिंह रावत का अंतिम संस्कार

रुद्रप्रयाग : जम्मू के कठुआ में आतंकी हमले में शहीद हुए जनपद रुद्रप्रयाग के कांडा भरदार निवासी नायब सूबेदार आनंद सिंह रावत का पार्थिव शरीर आज सैन्य सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव कांडा भरदार पहुंचा। शहीद का पार्थिव शरीर गांव में पहुंचते ही गांव में शोक की लहर के साथ ही सभी की नम आंखों ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन की ओर से पुलिस अधीक्षक डॉ. विशाखा अशोक भदाणे, मुख्य विकास अधिकारी डॉ. जीएस खाती, अपर जिलाधिकारी श्याम सिंह राणा, उप जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग आशीष चंद्र घिल्डियाल, जखोली भगत सिंह फोनिया, पुलिस उपाधीक्षक प्रबोध कुमार घिल्डियाल ने शहीद के पैतृक गांव पहुंचकर उनके पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

शहीद का पार्थिव शरीर गांव में पहुंचते ही शहीद के अंतिम दर्शनों के लिए हजारों की संख्या में क्षेत्रीय जनता पहुंची, जहां नम आंखों ने शहीद को नमन करते हुए उनको अंतिम विदाई दी। शहीद का पार्थिव शरीर में भारी संख्या में हुजूम उमड़ पड़ा जहां लोगों ने भारत माता की जय एवं शहीद आनंद सिंह अमर रहे के नारों से सारा क्षेत्र गुंजायमान हुआ। शहीद आनंद सिंह रावत का अंतिम संस्कार सूर्यप्रयाग घाट सुमाड़ी में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस अवसर पर विधायक रुद्रप्रयाग भरत सिंह चौधरी एवं अन्य जन प्रतिनिधियों, सेना के जवानों, स्थानीय लोगों ने शहीद आनंद सिंह के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित किए तथा सभी ने नम आंखों से उन्हें नमन करते हुए अंतिम विदाई दी गई।