विधान सभा में कांग्रेस मजबूत होगी तो जनता की आवाज बनेगी – पूर्व सीएम हरीश रावत

विधान सभा में कांग्रेस मजबूत होगी तो जनता की आवाज बनेगी – पूर्व सीएम हरीश रावत
  • बदरीनाथ विधान सभा उप चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी लखपत बुटोला के नामांकन में शामिल होने पहुंचे कांग्रेस के दिग्गज नेता

गोपेश्वर (चमोली)। बदरीनाथ विधान सभा के उप चुनाव के लिए शुक्रवार को कांग्रेस प्रत्याशी लखपत बुटोला ने नामांकन किया। नामांकन के बाद चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर के मुख्य तिराहे पर हुई जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि विधान सभा के अंदर यदि जनता की आवाज उठाने वाला कोई नहीं होगा तो जनता की समस्याओं का समाधान नहीं हो सकता है। इसलिए जनता को चाहिए कि एक मजबूत विपक्ष के तौर पर बदरीनाथ विधान सभा से सशक्त आवाज को विधान सभा तक पहुंचाये ताकि उनकी समस्याओं को उठाया जा सके और समाधान हो।

तिराहे पर चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि पूरे देश में जनता ने भाजपा को नकारा है और कांग्रेस को एक मजबूत विपक्ष के तौर पर संसद में भेजा है। ऐसे में भाजपा सरकार मनमानी नहीं कर सकती है। जनता ने संविधान, आपसी भाई चारे और सामाजिक न्याय को बचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आज नौजवान नौकरियों के लिए दर-दर भटक रहा है लेकिन सरकार नौकरियां देने में असफल रही है। जो पेपर हो भी रहे है वह भी लीक हो रहे है। उन्होंने कहा कि नौजवानों को अग्निवीर जैसी योजना लाकर बेरोजगार बनाने का काम तो किया ही है सैनिकों का भी अपमान इस सरकार ने किया है।

जनसभा को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि यह समय ऐसे नेताओं को सबक सीखाने का है जो जनता को बीच मझधार में छोड़ कर पाला बदल देते है। उन्होंने कहा कि जो नेता जनता के साथ विश्वासघात करे उसे कभी माफ नहीं किया जाना चाहिए। लोग अभी जोशीमठ की आपदा को नहीं भूले है। जिनका आज तक भी कोई उचित समाधान नहीं किया गया है। चमोली करंट हादसा भी अभी लोगों के जेहन में है। उनके साथ भी सरकार ने कोई न्याय नहीं किया है। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि जो भाजपा परिवारवाद की बात करती है उससे यह पूछा जाना चाहिए कि उनका जो प्रत्याशी इस चुनाव में खड़ा है उससे बड़ा परिवारवादी कौन हो सकता है। उन्होंने कहा कि इस उप चुनाव की कोई जरूरत नहीं थी लेकिन भाजपा प्रत्याशी ने अपने स्वार्थ के लिए जनता को इस चुनाव में झोंका है और उसे इसके लिए जनता को माफ नहीं करना चाहिए।

कांग्रेस प्रत्याशी लखपत बुटोला ने जनता से आशीर्वाद मांगते हुए कहा कि वह उनकी आकांक्षाओं पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे। जनता के हर दुख सुख में उनके साथ खड़े मिलेंगे। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा, मंत्री प्रसाद नैथाणी, पूर्व विधायक मनोज रावत, प्रीतम नेगी, प्रकाश जोशी, जिलाध्यक्ष मुकेश नेगी, उषा रावत, मनीष नेगी आदि मौजूद थे।