Friday, September 20th 2024

उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में दीवार तोड़कर घुसा मलबा

उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में दीवार तोड़कर घुसा मलबा

नैनीताल: भारी बारिश और लैंडस्लाइड लोगों के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहा है। भारी बारिश हो लैंडस्लाइड से काफी नुकसान हुआ है। प्रदेशभर में कई सड़कें अब भी बंद हैं। इस बीच आज सुबह तड़के नैनीताल जिले के ओखलकांडा से कुछ तस्वीरें आई हैं, जिनमें साफ नजर आ रहा है कि किसी तरह से मलबा ITI भवन की दीवर तोड़कर कमरे में घुस आया। वहां, मौजूद चौकीदार ने किसी तरह से अपनी जान बचाई।

नैनीताल जिले के ओखलकांडा ITI यानी राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान को भी भारी नुकसान पहुंचा है। जहां पहाड़ी से पानी के साथ आया मलबा ITI कॉलेज की बिल्डिंग की दीवार तोड़ते हुए कई कमरों में घुस गया, जिसके चलते आईटीआई कॉलेज को भारी नुकसान पहुंचा है। मलबे के चपेट से आईटीआई के वर्कशॉप के साथ ही कमरे में रखे उपकरण दब गए हैं।

15 सितंबर की तड़के करीब 3 बजे ITI कॉलेज के पिछले हिस्से में पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा आ गया. जो कॉलेज की दीवार और शटर को तोड़ते हुए अंदर जा घुसा। जिसके चलते आईटीआई कॉलेज को काफी नुकसान पहुंचा है। इतना ही नहीं मलबे के चलते कमरे में रखें सभी उपकरण बर्बाद हो गए हैं।

बिल्डिंग को भी नुकसान पहुंचा है। लोगों का आरोप है कि ITI कॉलेज के ऊपर सड़क कटान के चलते पहाड़ कमजोर पड़ गए हैं। जिसके चलते पहाड़ी से मलबा अंदर घुसा है। वहीं, गनीमत रही कि मलबे की वजह से कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन आईटीआई भवन को काफी नुकसान पहुंचा है।