खुद के लिए न्याय की लड़ाई लड़े जिला विधिक सेवा प्राधिकरण है आपके साथ – कौर 

खुद के लिए न्याय की लड़ाई लड़े जिला विधिक सेवा प्राधिकरण है आपके साथ – कौर 
हरिद्वार। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने औषधि नियंत्रक विभाग और कनखल पुलिस के साथ मिलकर जागरूकता कार्यकम चलाया।
इस दौरान मिस्सरपुर में एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। जिसमे ग्रामीणों को उनके न्याय के अधिकार की जानकारी दी गई। इस दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव न्यायाधीश  सिमरनजीत कौर ने सभी लोगों को उनके मौलिक अधिकार और कानून संबंधित तथा कानूनी धाराओं की जानकारी भी दी। उन्होने ग्रामीणों को बताया कि वो खुद कैसे अपनी कानूनी  लड़ाई कैसे लड़ सकते हैं। माता पिता को सचेत करते हुए उन्होने कहा कि  आजकल मां-बाप अपने छोटे-छोटे बच्चों को गाड़ियां तो दे देते हैं लेकिन उनसे होने वाले कानूनी अपराधों से उन्हें कैसे बचाना होता है वो नही बताते। आजकल की कम उम्र में बच्चों की शादियां तो कर दी जाती है लेकिन अगर नाबालिक का बाल विवाह कराया जाए तो उन पर कानून कार्यवाही भी हो सकती है जिसमें जितने भी लोग उस बाल विवाह में शामिल है उन सभी पर कार्रवाई होगी ।
इस दौरान ड्रग्स इंस्पेक्टर अनिता भारती ने कहा कि हर माता पिता ध्यान रखे कि उनके बच्चे  ड्रग्स या किसी नशीले पदार्थ का सेवन तो नहीं कर रहे हैं, और अगर कर रहे हैं तो कैसे छुड़वाया जाए इन्हीं सभी चीजों की जानकारी होनी चाहिए,बच्चों को जब तक घर से अच्छे संस्कार नहीं मिलेंगे वो एक अच्छा इंसान कभी बन सकता  अगर बच्चा छोटा है तो उसका स्कूल बैग चेक किया जाए उसके कपड़ों की जेब चेक की जाए कहीं कोई नशीला पदार्थ उसकी जेब में तो नहीं है उसकी आंखें बॉडी देखी जाए  अगर वो रात को घर लेट आ रहा है तो उसने कोई नशा तो नही कर रखा है और जितना हो सके अपने बच्चों को एक दोस्त बनकर अपने साथ रखें ।
इस दौरान कनखल थाना प्रभारी निरीक्षक  भावना केंथोला ने बताया कि कैसे आज के समय में बच्चों को फोन से दूर  रखा जाए , एक फोन अपराध की कई घटनाओं को अंजाम दे सकता है है साथ ही यह भी बताया की  रास्ते पर चलते हुए फोन का इस्तेमाल बिल्कुल ना  करें और बच्चों को जितना हो सके फोन से दूर रखें उसका सदुपयोग करें दुरुपियोग नही क्योंकि हर जगह पुलिस आपकी सहायता के लिए नहीं रह सकती आपको स्वयं खुद की सहायता भी करनी पड़ेगी। आप गांव में जगह-जगह छोटी-छोटी समितियां बनाए  ताकि  खुद भी आप सब सक्षम बन सको। कार्यक्रम का आयोजन सत्यम हेल्प फाउंडेशन तथा ग्राम पंचायत मिस्सरपुर द्वारा किया गया, मंच का संचालन योगी रजनीश ने किया । इस दौरान ग्राम प्रधान प्रतिनिधि पंकज चौहान, सत्यम हेल्थ फाउंडेशन के अध्यक्ष अरुण कश्यप, समाजसेवी आशीष गॉड, दिशा शर्मा, शैलेश शर्मा छविराम सैनी,मनोज कश्यप, जगदीशपुर चौकी प्रभारी चरण सिंह एडवोकेट रमन सैनी मनोज गॉड,आदि उपस्थित रहे।