जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिका ने मीडिया प्रमाणन एवं अनुश्रवण सेल का किया निरीक्षण

जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिका ने मीडिया प्रमाणन एवं अनुश्रवण सेल का किया निरीक्षण
देहरादून : जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिका ने आज अपरान्ह में  जिला सैनिक कल्याण कार्यालय परिसर में बनाये जा रहे एमसीएमसी कक्ष (मीडिया प्रमाणन एवं अनुश्रवण सेल) का निरीक्षण किया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी झरना कमठान भी मौजूद रही। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान नोडल मीडिया/जिला सूचना अधिकारी को निर्देशित किया कि  मानक के अनुरूप एमसीएमसी सेल स्थापित करेंगे। कहा कि एमसीएमसी सेल में 24×7 कार्य करेंगा जिसके लिए ड्यूटी पर लगाए गए कार्मिकों का 14 मार्च से सम्पादित कार्यों का मॉक अभ्यास करना सुनिश्चित करेंगें।
इसके उपरान्त जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने कलेक्ट्रेट परिसर में बनाये गए डीसीसी (डिस्ट्रिक्ट कान्टेक्ट सेन्टर 1950) का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने डीसीसी में तैनात कार्मिकों से कॉल सेन्टर में सम्पादित कार्यों की जानकारी ली जिस पर डयूटी पर तैनात कार्मिक एवं नोडल/नगर मजिस्ट्रेट प्रत्युष सिंह ने जानकारी देते हुए अवगत कराया कि प्रातः से 10 कॉल प्राप्त हुई हैं, जिन पर शिकायकर्ता द्वारा अपना वोटर सूची में नाम, वोटर कार्ड, नाम संशोधन आदि की जानकारी ली गई, जिन्हे बिन्दुवार उनके सवालों का जवाब देते हुए समस्या का निराकरण किया गया। साथ ही यह भी अगत कराया कि दिव्यांगजन के द्वारा भी अपनी मतदान के बारे में जानकारी को लेकर कॉल किया गया, जिस पर सम्बन्धित विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई।  जिलाधिकारी ने तैनात कार्मिकों को कडे़ निर्देश देते हुए कहा कि अपनी समस्या/शंका को लेकर कॉल करने वाले लोगों के साथ विनम्रता पूर्वक वार्तालॉप करेंगे तथा कोई भी सवाल अथवा जानकारी से वे वंचित न रह इस बात को गंभीरता से लेना सुनिश्चित करेंगे, ताकि उन्हें अपने कार्य सम्पादित करने में सुगमता मिल सके। 
जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिका ने जनमानस से अनुरोध किया   निर्वाचन/ वोटर  संबंधी समस्या व जानकारी के लिए डीसीसी (कन्ट्रोलरूम) स्थापित किया गया है, कि वे अपनी निर्वाचन सम्बन्धी जानकारी टोल फ्री नंबर 1950 के जरिए ले सकते हैं तथा अपनी समसयाओं का निराकरण करें।   निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी झरना कमठान, नगर मजिस्ट्रेट प्रत्युष सिंह, सहायक निदेशक सूचना बी.सी नेगी आदि उपस्थित रहे।