Thursday, September 19th 2024

दीपक कुमार को मिला सम्मान

दीपक कुमार को मिला सम्मान
कालागढ़। प्रथम हरिवंश सम्मान समारोह व राधा अष्टमी के शुभ अवसर पर कालागढ़-अफजलगढ़ मार्ग पर स्थित राठौर निवास में एक भव्य समारोह का आयोजन किया गया, जो पूरी तरह से भक्ति और उत्साह से भरपूर रहा। राधा अष्टमी को समर्पित इस कार्यक्रम में स्थानीय श्रद्धालुओं ने भारी संख्या में उपस्थिति दर्ज कराई और भजन संध्या का भरपूर आनंद लिया। भजनों की मधुर ध्वनि और भक्तों की उत्साहपूर्ण भागीदारी ने माहौल को और भी अधिक पवित्र और आनंदमयी बना दिया।इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण उन विशिष्ट व्यक्तियों का सम्मान था जिन्होंने समाज सेवा, कला, पत्रकारिता और वन्यजीव संरक्षण के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इस अवसर पर स्व. मनोरथ प्रसाद स्मृति ट्रस्ट, देहरादून की ओर से दीपक कुमार को वन्यजीव रेस्क्यू के क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवा के लिए सम्मानित किया गया।
दीपक कुमार की वन्यजीवों को बचाने की प्रतिबद्धता और समर्पण ने उन्हें इस सम्मान का पात्र बनाया।साथ ही, एनडीटीवी, नई दिल्ली की आउटपुट ऑडिटर मानसी जोशी को पत्रकारिता के क्षेत्र में उनके असाधारण योगदान के लिए सम्मानित किया गया। मानसी जोशी ने मीडिया के माध्यम से समाज में जागरूकता फैलाने और सच को सामने लाने का कार्य किया है, जिसे ट्रस्ट ने सराहा। फाइन आर्ट की दुनिया में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने वाली प्रियांशी सिंघल को भी इस अवसर पर सम्मानित किया गया। भजन गायक सुनील कुमार, जिन्होंने अपनी सुरीली आवाज से भजनों की इस संध्या को और भी खास बना दिया, को भी ट्रस्ट की ओर से स्मृति चिह्न प्रदान कर सम्मानित किया गया। ट्रस्ट की मुख्य ट्रस्टी कमला देवी ने अपने हाथों से इन सभी विशिष्ट व्यक्तियों को सम्मानित किया और उनके योगदान की सराहना की। उन्होंने कहा, यह सम्मान केवल एक प्रतीक नहीं है, बल्कि उन लोगों के प्रयासों का सम्मान है जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों में समाज की सेवा की है और दूसरों के लिए प्रेरणास्त्रोत बने हैं।
इस दौरान देवेन्द्र प्रसाद समेत क्षेत्र के कई गणमान्य नागरिक भी मौजूद रहे। उन्होंने कार्यक्रम के आयोजन और इस सम्मान समारोह की सराहना की। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन समाज में सकारात्मक संदेश फैलाते हैं और लोगों को समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को समझने के लिए प्रेरित करते हैं।कार्यक्रम के अंत में प्रसाद वितरण किया गया, जिसमें सभी ने प्रसाद ग्रहण कर भक्ति का आनंद लिया। इस अवसर पर उपस्थित सभी श्रद्धालुओं ने ट्रस्ट द्वारा किए गए इस आयोजन की सराहना की और कहा कि इस प्रकार के सम्मान समारोह समाज में सेवा भावना और समर्पण को प्रोत्साहित करते हैं।समारोह में उपस्थित लोगों ने उम्मीद जताई कि भविष्य में भी इसी तरह के आयोजन होते रहेंगे, जो समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को निभाने वाले व्यक्तियों का उत्साहवर्धन करेंगे और नई पीढ़ी को प्रेरित करेंगे। इस अवसर पर स्व.मनोरथ प्रसाद स्मृति ट्रस्ट देहरादून के मुख्य ट्रस्टी कमला देवी, उत्तराखंड पूर्व राज्यमंत्री चंद्रवीर गायत्री प्रभाकर जोशी, मनोज भट्ट, रत्ना त्रिपाठी, सुषमा भट्ट, योगिता जोशी व नगर के सम्मानित सदस्य व अधिकारीगण मौजूद रहे ।