Saturday, October 26th 2024

आईएचएमएस के अंतर विद्यालयी वालीबॉल प्रतियोगिता की  डेफोडिल और नवयुग स्‍कूल बनी चैंपियन

आईएचएमएस के अंतर विद्यालयी वालीबॉल प्रतियोगिता की  डेफोडिल और नवयुग स्‍कूल बनी चैंपियन
कोटद्वार। इंस्टिट्यूट ऑफ हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट एंड साइंसेज की ओर से आयोजित चौथी इंटर स्‍कूल वालीबॉल प्रतियोगिता की बालक वर्ग में डेफोडिल स्‍कूल और बालिका वर्ग में नवयुग स्‍कूल चैंपियन रही।  गुरुवार को बीईएल रोड बलभद्रपुर स्थित खेल मैदान में गढवाल राइफल्‍स के संस्‍थापक लॉट सुबेदार मेजर बलभद्र सिंह नेगी की स्‍मृति में आयोजित प्रतियोगिता के बालक और बालिका वर्ग के फाइनल मैच खेले गए। मैच का बतौर मुख्‍य अतिथि अंतरराष्‍ट्रीय फुटबॉल कोच सुनील रावत और कालेज के एमडी बीएस नेगी ने दीप प्रज्‍वलित और खिलाडि़यों का परिचय प्राप्त कर शुभारंभ किया । बालिका वर्ग का पहला फाइनल मैच डीएवी पब्‍लिक स्‍कूल और नवयुग स्‍कूल के बीच खेला गया। दोनों टीम के खिलाड़ी अंक के लिए जूझते रहे। लेकिन, नवयुग की टीम ने बेहतर रणनीति के साथ अपने खेल का प्रदर्शन करते हुए डीएवी को दोनों सेट में 21-19 और 21-12 के अंतर से हराकर प्रतियोगिता अपने नाम की । बालक वर्ग का फाइनल मैच डेफोडिल स्‍कूल और नवयुग स्‍कूल के बीच खेला गया।
दोनों टीमों के बेहतरीन प्रदर्शन के बदौलत आईएचएमएस खेल मैदान में रोमांच छाया रहा। अंतिम समय तक दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्‍कर रही। पहला सेट डेफोडिल ने 21-18 के अंतर से जीता, जबकि दूसरे सेट में नवयुग ने 21-18 से सेट जीतकर वापसी करते हुए प्रतियोगिता तीसरे सेट तक पहुंचाई। अंतिम सेट में मैच का रोमांच छाया रहा, एक एक अंक के लिए दोनों टीमों ने पूरा जोर लगा दिया। अंत में डेफोडिल ने बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए 22-20 के अंतर से प्रतियोगिता की चैंपियनशिप अपने नाम की। मुख्‍य अतिथि फुटबॉल कोच सुनील रावत, कालेज के एमडी बीएस नेगी, डायरेक्‍टर एकेडमिक डॉ अश्वनि शर्मा, डेफोडिल स्‍कूल के संस्‍थापक अजुर्न बिष्‍ट और डोफोडिल के प्रबंधक शेखर उपाध्‍याय ने खिलाड़ियों, विजेता और उपविजेता टीम को मैडल और ट्राफी प्रदान की।
इस अवसर पर कालेज के जनसंपर्क अधिकारी नरेश थपलियाल, प्रतियोगिता समन्‍वयक एचओडी एचएम पंकज कुकरेती, कल्‍चर कमेटी हेड असिस्‍टेंट प्रोफेसर सपना रौथाण सहित सभी प्राध्‍यापक और कर्मचारी मौजूद रहे। मैच का आंखों देखा हाल एचओडी सीएसआईटी अनुराग सेमवाल और असिस्‍टेंट प्रोफेसर सुरेंद्र सिंह जगवान ने सुनाया।
प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन के लिए बालिका वर्ग में डीएवी की स्मृति को बेस्‍ट ब्‍लॉकर, डीएवी की रिशिका को बेस्‍ट स्‍मेसर, नवयुग की प्रियांशी को बेस्‍ट लिब्रो, नवयुग की अनुष्‍का को बेस्‍ट डिफेंडर, स्‍कॉलर्स की इशिता को बेस्‍ट सर्वर और नवयुग स्‍कूल की इशिता को मोस्‍ट वैलुएवल प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब दिया गया वहीं बालक वर्ग में एवीएन के सूर्य बलूनी को बेस्‍ट ब्‍लॉकर, डेफोडिल के सिद्धार्थ कुकरेती को बेस्‍ट स्‍मेसर, डेफोडिल के सिद्धार्थ पटवाल को बेस्‍ट लिब्रो, एवीएन के शुभम को बेस्‍ट डिफेंडर, स्‍कॉलर्स के अंकित बिष्‍ट को बेस्‍ट सर्वर और डेफोडिल के सागर को मोस्‍ट वैलुएवल प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्‍कार‍ दिया गया।