आयुक्त कुमाऊं दीपक रावत ने 04 किलोमीटर पैदल चलकर श्री बाबा ब्यानधूरा के किए दर्शन, ग्रामीणों ने किया भव्य स्वागत

आयुक्त कुमाऊं दीपक रावत ने 04 किलोमीटर पैदल चलकर श्री बाबा ब्यानधूरा के किए दर्शन, ग्रामीणों ने किया भव्य स्वागत

बाबा ब्यानधूरा मंदिर मे होती है भक्तों की मुरादे पुरी

हजारों भक्तों ने रविवार को देर रात्रि तक किए बाबा ब्यानधूरा के दर्शन

चम्पावत। आयुक्त, कुमाऊं दीपक रावत ने जनपद चंपावत भ्रमण के दौरान रविवार को टनकपुर क्षेत्रान्तर्गत लन्धोर से कढोल एवं कढोल से चार किलोमीटर पैदल चलकर बाबा ब्यानधूरा जी के किए दर्शन साथ मे जिलाधिकारी नवनीत पाण्डे भी रहे मौजूद। प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 14 जनवरी मकर संक्रांति से 22 जनवरी को श्रीराम मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यकम तक प्रदेश में दीपावली की भाति ही विशेष कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देशों के क्रम में रविवार को आयुक्त, कुमाऊं दीपक रावत ने रविवार को दिन रात चलने वाला बाबा ब्यानधूरा जी मेले का शुभारंभ करते मंदिर मे पूजा अर्चना कर जनपद वासियों की सुख , समृद्धि हेतू प्रार्थना की।

इस दौरान उन्होंने लन्धोर से कढोल की यातायात एवं कढोल से चार किलोमीटर बाबा ब्यानधूरा तक पहुंचने वाले पैदल रास्ते की व्यवस्थाओ का किया स्थलीय निरीक्षण, निरीक्षण के दौरान स्थानीय ग्रामीणो ने आयुक्त दीपक रावत एवं जिलाधिकारी नवनीत पाण्डे  का फुल मालायो से स्वागत करते हुए स्थानीय जन-समस्याऐ रखी जिसमे लढोर में डाडा हेतु आवा-जाही संपर्क झूलापुल,लन्धोर से कढोल तक यातायात व्यवस्था हेतु सड़क मार्ग निर्माण,मंदिर परिसर में पानी,विद्युत व्यवस्था,पैदल रास्ते की मरम्मत, बेहतर संचार व्यवस्था,मेला मैदान का सौन्दर्यीकरण, बाबा ब्यानधूरा से सैनापानी तक पैदल मार्ग की मरम्मत कार्य, के अलावा मेला क्षेत्र में श्रद्धालुओ के अनुरूप जन सुविधाओ को बढ़ाने की बात रखी जिस पर आयुक्त ने सम्बंधित अधिकारिंयो को स्थलीय निरीक्षण करने के उपरांत समस्याओ का तत्काल समाधान करने हेतु डीपीआर बनाते हुए प्रस्तुत करने के निर्देश दिए ,कहा ताकि अगले साल होने वाले आयोजित मेले तक सभी समस्याओं का समाधान किया जा सके, कहा अच्छी व्यवस्था होने से जहा पर्यटन बढेगे वही स्थानीय ग्रामीणो को स्वरोजगार भी उपलब्ध होगा।

आयुक्त ने निरीक्षण के दौरान लन्धोर में वन चोकी का स्थलीय निरीक्षण,खाल – नोलो को देखा व संबंधित क्षेत्रीय वनाधिकारी को वन चोकी को सुव्यवस्थित एव स्थानीय चाल-खाल नोलो को व्यवस्थित स्वरूप रखने के निर्देश दिए। इस दौरान आयुक्त ने श्रद्धालुओं , स्थानीय महिलाओं, बच्चों एवं बुजुर्गों से वार्तालाप करते हुए क्षेत्र की तमाम जानकारी ली श्रद्धालुओ ने भी इस दौरान ब्यानधुरा बाबा जी आवश्यक व्यवस्था को लेकर आयुक्त को अवगत कराया इसके उपरांत आयुक्त ब्यानधुरा बाबा जी के दर्शन कर आठ किलोमीटर पैदल चलकर वापस सेनापानी पहुंचे, जहां पर शिव भक्त चंपावत द्वारा लगाए गए भंडारे के समिति के सदस्य ने जोरदार स्वागत किया। निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी आकाश जोशी, क्षेत्रीय वनाधिकारी, तहसीलदार, कानूनगो , के अलावा संबंधित विभागों के अधिकारी, स्थानीय ग्रामीण ,जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।