सीएम धामी ने केदारनाथ धाम में वर्ष 2013 की भीषण त्रासदी में दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए की ईश्वर से प्रार्थना

सीएम धामी ने केदारनाथ धाम में वर्ष 2013 की भीषण त्रासदी में दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए की ईश्वर से प्रार्थना

देहरादून : मुख्यमंत्री ने केदारनाथ धाम में वर्ष 2013 की भीषण त्रासदी में दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए की ईश्वर से प्रार्थना। प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में भव्य केदारपुरी के निर्माण के संकल्प को पूर्ण करने में मिली सफलता। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ धाम में वर्ष 2013 की भीषण त्रासदी में दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 16 जून 2013 को केदारनाथ में हुए जल प्रलय के समय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए केदारपुरी के पुनर्निर्माण में सहयोगी बनने का संकल्प लिया था।

प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी ने केदारपुरी के भव्य पुनर्निर्माण का संकल्प पूरा किया। इसका वृहद् मास्टर प्लान बना कर सुनियोजित और चरणबद्ध तरीक़े से सभी कामों को पूर्ण किया गया। इस प्रकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में राज्य सरकार भव्य केदारपुरी के निर्माण के संकल्प को पूर्ण करने में सफल हो पायी है। केदारनाथ धाम की ध्यान गुफा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वयं ध्यान लगाना भी देश विदेश के लोगों में केदारनाथ के प्रति आस्था का भाव जागृत करने में प्रेरणादायी बना।

उन्होंने कहा कि आज श्री केदारनाथ धाम अपने भव्य और दिव्य स्वरूप में हम सबके सामने है। केदारनाथ धाम में सुगम और सुव्यवस्थित यात्रा हेतु विभिन्न सुविधाओं का विकास कार्य पूर्ण कर लिया गया है।शेष बचे हुए कामों को पूर्ण किया जा रहा है। यात्रियों की सुगमता हेतु शीघ्र रोप-वे का निर्माण  कार्य भी पूर्ण हो जाएगा।