Sunday, September 29th 2024

चमोली : उत्तराखंड बेरोजगार संघ ने अपनी मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

चमोली : उत्तराखंड बेरोजगार संघ ने अपनी मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

गोपेश्वर (चमोली)। उत्तराखंड बेरोजगार संघ की ओर से शुक्रवार को चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर की सड़कों पर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया तथा जिलाधिकारी के माध्यम से एक ज्ञापन मुख्यमंत्री को भेजा गया।

संघ के विपिन फरस्वाण, गौरव कुंवर, सूर्यप्रकाश पुरोहित का कहना है कि एक लंबे समय से बेरोजगारों की ओर से अपनी मांगों को लेकर सरकार से निरंतर पत्राचार किया जा रहा है लेकिन उनकी मांगों पर कोई गौर नहीं किया जा रहा है जिससे बैरोजगारों में रोष व्याप्त है। उन्होंने कहा कि उनकी मांगों में पुलिस भर्ती में आयु सीमा को बढ़ाया जाए, महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों की भर्ती में एपीआई प्रमाणी को समाप्त किया जाए, यूपीसीएल, यूजेवीएनएल, पिटकूल में जेई, एई के भर्ती शीघ्र निकाली जाए, संविदा कर्मियों के नियमितीकरण पर रोक लगायी जाए, तथा सीधी भर्ती के माध्यम से पदो को भरा जाए, उत्तराखंड में भर्ती प्रक्रिया की समय सीमा तय की जाए, वन आरक्षी परीक्षा वर्ष 2022 की प्रतिक्षा सूची जारी की जाए, नई भर्ती में आयु सीमा को बढ़ाया जाए, सचिवालय की ओर से पूर्व में भर्ती परीक्षा में लिए गये शुल्क को वापस किया जाए तथा सीधी भर्ती के माध्यम से सचिवालय में पदो को भरा जाए आदि शामिल है।

बेरोजगार संघ की ओर से गोपीनाथ मंदिर से लेकर कलेक्ट्रेट परिसर तक जुलूस प्रदर्शन किया गया तथा जिलाधिकारी कार्यालय परिसर पर धरना भी दिया गया। इस मौके पर विपिन फरस्वाण, सूर्यप्रकाश पुरोहित, गौरव कुंवर, शुभम बिष्ट, मयंक सती, राहुल रावत, नरेंद्र रावत, मनोज पंवार, पायल, अमीषा, मंदिरा, ऋतु, आरती पुरोहित, प्रीति गुंसाई आदि शामिल थे।