Tuesday, September 24th 2024

मंगलौर : आमखेडी में जमीनी विवाद में हुआ खूनी संघर्ष, 01 हत्या, कई घायल

मंगलौर : आमखेडी में जमीनी विवाद में हुआ खूनी संघर्ष, 01 हत्या, कई घायल

रुड़की : जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर खूनी संघर्ष हुआ। दोंनो पक्षों में जमकर कुल्हाड़ी और लाठी डंडे चले, इस घटना में एक की मौत हो गयी, जबकि कई घायल हुए। खेत की मेढ को लेकर हुए मामूली विवाद ने खूनी संघर्ष का रूप ले लिया। आमखेड़ी गांव में दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर धारदार हथियार से हमला कर एक ग्रामीण की हत्या कर दी। हमले में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनमें से दो को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।

मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के आमखेड़ी में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। जिसमे एक व्यक्ति की मौत होने से कोहराम मच गया। जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए हैं। वही घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद रुड़की अस्पताल में लाया गया हैं। जहा उनका उपचार चल रहा हैं। घटना मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के आमखेड़ी गांव की बताई गयी है, जहां प्रधान रविंद्र के परिवार वालों का पड़ोस के खेत वालों से 2 दिन पूर्व खेत की डोल काटने पर विवाद हो गया था। वही आज दूसरे पक्ष ने प्रधान पक्ष पर धारदार कुल्हाड़ी और लाठी डंडों से हमला कर दिया, जिसमें कई लोग घायल हो गए।

मंगलौर पुलिस के अनुसार, क्षेत्र के गांव आमखेड़ी में मंगलवार की सुबह सुंदर पक्ष के लोग गांव के ही पास खेत पर गए थे। इस बीच खेत की मेढ को लेकर दूसरे पक्ष ने सुंदर पक्ष से विवाद कर दिया। बताया जा रहा है कि मामला शांत होने के बाद दोनों पक्ष गांव में आ गए। आरोप है कि दूसरे पक्ष ने सुंदर पक्ष पर धारदार हथियार से हमला बोल दिया। जिसमें आजाद, सुंदर, सेवाराम उर्फ शिवाजी और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। परिजन आननफानन में चारों को रुड़की सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने आजाद को मृत घोषित कर दिया। जबकि सेवाराम और  सुंदर की गंभीर हालत देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया।

पुलिस गांव और सिविल अस्पताल पहुंची और घटना की जानकारी ली। उधर, खूनी संघर्ष में दूसरे पक्ष के लोग भी घायल बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि गांव में दोनों पक्षों में तनाव बना हुआ है। ऐसे में किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव में पुलिसतैनात की गयी है। पुलिस मामले की जांच की जा रही है।

वहीं घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुट गई हैं। वही पुलिस ने बताया कि अभी तक किसी भी पक्ष की ओर से तहरीर नहीं दी गई है। मामले की जांच की जा रही है। इससे पहले भी जमीन को लेकर दोनों पर सामने सामने आ चुके हैं। पूर्व में भी कई बार मारपीट की घटना हो चुकी है। फिलहाल पुलिस जांच कर रही हैं। बाद में घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए एसएसपी ने भी दौरा किया और पीएसी तैनात करने के साथ ही भारी पुलिस बल तैनात रहा। दोनों पक्षों में हुए खूनी संघर्ष से क्षेत्र में भयावह स्थिति बनी हुई है।