जीत के लिए भाजपा कोर ग्रुप ने जनता एवं कार्यकर्ताओं का किया आभार, सांसद अनिल बलूनी और त्रिवेंद्र रावत को दी गई बद्रीनाथ व मंगलोर विधानसभा पालक की जिम्मेदारी

जीत के लिए भाजपा कोर ग्रुप ने जनता एवं कार्यकर्ताओं का किया आभार, सांसद अनिल बलूनी और त्रिवेंद्र रावत को दी गई बद्रीनाथ व मंगलोर विधानसभा पालक की जिम्मेदारी
  • कोर ग्रुप की बैठक में चुनाव प्रबंधन प्रभारी एवं संयोजकों के नाम भी तय 
देहरादून : भाजपा प्रदेश कोर कमेटी की बैठक में आज लोकसभा चुनाव परिणामों की समीक्षा करते हुए शानदार जीत पर जनता एवं कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया गया। साथ ही विधानसभा उपचुनाव प्रक्रिया को लेकर रणनीति को अंतिम रूप देते हुए  नवनिर्वाचित सांसद अनिल बलूनी को बद्रीनाथ एवं त्रिवेंद्र सिंह रावत को मंगलौर विधानसभा पालक की जिम्मेदारी दी गई हैं। साथ ही कोर ग्रुप की बैठक में दोनों उपचुनाव के लिए चुनाव प्रबंधन प्रभारी एवं संयोजकों के नामों को भी तय किया गया है । 

 जीत की हैट्रिक के लिए देवतुल्य जनता एवं कार्यकर्ताओं का आभार : गौतम 

राजपुर रोड स्थित एक निजी होटल में संपन्न हुई इस बैठक में प्रदेश प्रभारी एवं राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम, मुख्यमंत्री पुष्कर धामी एवं प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने साथ प्रदेश कोर ग्रुप सदस्यों ने शिरकत की  बैठक के उपरांत मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में प्रदेश प्रभारी एवं राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा कि संगठन देवभूमि की जनता का बहुत बहुत आभारी है जिन्होंने जमकर मोदी जी को लगातार तीसरी बार पीएम बनाने के लिए आशीर्वाद दिया है । साथ ही कहा कि कार्यकर्ताओं की जीतोड़ मेहनत का नतीजा है, लगातार राज्य की पांचों सीटों पर पार्टी का जीत की हैट्रिक लगाना। प्रदेश कोर कमेटी के सदस्यों ने भी सर्वसम्मति से सभी लोकसभा सीटों पर कमल खिलाने वाले अपने देवतुल्य पार्टी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया है । उन्होंने जोर देते हुए कहा कि कोर ग्रुप में विधानसभा उपचुनावों को लेकर जो रणनीति तैयार की गई है, उससे दोनों सीटों पर भी भाजपा उम्मीदवारों का जीतना निश्चित है। 

मतदान में कमी के बावजूद शानदार जीत, कार्यकर्ताओं की जीतोड़ मेहनत के बूते : भट्ट 

बैठक की जानकारी देते हुए प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने बताया कि लोकसभा चुनावों में राज्य की सभी पांचों सीटों पर प्रचंड जीत का आशीर्वाद देने के लिए कोर ग्रुप के सभी सदस्यों द्वारा देवभूमि की जनता का आभार व्यक्त किया गया । उन्होंने कहा, बैठक में सर्वसम्मति से स्वीकार किया कि मतदान प्रतिशत में  कमी आई लेकिन कार्यकर्ताओं के अथक प्रयासों एवं पार्टी नेतृत्व की रणनीति के चलते हम बड़े अंतर से जीतने में सफल हुए हैं । सदस्यों ने बद्रीनाथ और मंगलौर विधानसभा में होने वाले उपचुनाव को लेकर भी रणनीति पर विस्तृत चर्चा की गई । पीएम मोदी और सीएम धामी की डबल इंजन की सरकार की उपलब्धियों के आधार पर हम दोनों सीटों को रिकॉर्ड अंतर से जीतने जा रहे हैं । 

 बलूनी, त्रिवेद्र को विधानसभापालक के अतिरिक्त कोर ग्रुप ने चुनाव प्रबंध प्रभारी एवम संयोजकों के नाम किए तय। 

उन्होंने बताया कि कोर ग्रुप द्वारा बद्रीनाथ सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए विधानसभा पालक के रूप में नवनिर्वाचित गढ़वाल सांसद अनिल बलूनी को जिम्मेदारी दी गई है । साथ ही मंगलौर सीट के लिए विधानसभा पालक के रूप में नवनिर्वाचित हरिद्वार सांसद त्रिवेंद्र सिंह रावत चुनावी दायित्व संभालेंगे। इसके अतिरिक्त दोनों चुनाव के लिए चुनाव प्रबंध प्रभारी के रूप में कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत बद्रीनाथ एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद को मंगलोर सीट का काम देखेंगे। वहीं इनके विधानसभा संयोजक के तौर पर भगवती प्रसाद नंबूरी एवं प्रभारी विजय कपरवाण को विधानसभा बद्रीनाथ और दिनेश पंवार को सयोजक एवं प्रभारी अजीत चौधरी मंगलौर विधानसभा में दायित्व का निर्वहन करेंगे । 
प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने जानकारी दी कि बैठक में मुख्यमंत्री, प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष के अतिरिक्त पूर्व मुख्यमंत्री एवं नवनिर्वाचित हरिद्वार सांसद त्रिवेंद्र सिंह रावत पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, पूर्व  मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं नवनिर्वाचित नैनीताल सांसद अजय भट्ट, राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, टिहरी लोकसभा सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, डाक्टर धन सिंह रावत, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, प्रदेश महामंत्री संगठन  अजेय कुमार, प्रदेश महामंत्री  आदित्य कोठारी, राजेंद्र बिष्ट, प्रदेश उपाध्यक्ष कुलदीप कुमार कोर ग्रुप के सदस्य के तौर पर शामिल हुए ।