भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बनकर देश सेवा करेंगी नर्सिंग कालेज की 02 छात्राऐं

भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बनकर देश सेवा करेंगी नर्सिंग कालेज की 02 छात्राऐं

गोपेश्वर (चमोली)। राजकीय नर्सिंग कॉलेज गोपेश्वर से बीएससी नर्सिंग की पढाई पास करने के बाद दो छात्राएं भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट (मेडिकल विंग) बनकर देश सेवा करेंगी। 

वर्ष 2018-2022 में चमोली जनपद में स्थित राजकीय नर्सिंग कॉलेज के थर्ड बैच  बीएससी  नर्सिंग की पढ़ाई पूरी करने बाद अपने लक्ष्य को साधते हुए लक्ष्मी और शिवानी भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बनकर कर जनपद का मान बढ़ाया है। कालेज की प्राचार्य डॉ. ममता ने बताया की सभी बच्चे बहुत ही होनहार और मेहनती है। लक्ष्मी और शिवानी राजकीय नर्सिंग कॉलेज गोपेश्वर की छात्राएं रही है जो भारतीय सेना में सेवा देगी। उन्होंने बताया की भारतीय सेना के अलावा भी देश अलग उच्च संस्थानों में छात्र-छात्राएं अपनी सेवा दे रहे हैं।

वहीं पूर्व केबिनेट मंत्री राजेंद्र सिंह भंडारी का कहना है कि सीमान्त जिले में उच्च संस्थान खोलने का यही सपना था जो आज हमारी बालिकाऐं पूरा कर रही हैं। उन्होंने विद्यालय प्रबंधन की भी सराहना करते हुए कहा की दूरस्थ क्षेत्र में भी बच्चो को बेहतरीन तरीके से शिक्षा मिलती है। जिसका परिणाम लेफटिनेंट लक्ष्मी और शिवानी जैसी बेटियां मुकाम हासिल करते हुए जनपद का नाम रोशन करती हैं।