डीएम मयूर दीक्षित ने सुनी जन समस्याएं, 07 शिकायतें दर्ज 03 का किया मौके पर ही निस्तारण, अधिकारियों को दिए निर्देश

- जनपद वासियों की समस्याओं को त्वरित निस्तारण के उदेश्य से जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जन सुनवाई कार्यक्रम हुआ आयोजित।
- जन सुनवाई कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों से आए फरियादियों द्वारा विभिन्न विभागों से संबंधित 07 समस्याएं कराई गई दर्ज।
- जनसुनवाई कार्यक्रम में जिलाधिकारी द्वारा 03 शिकायतो का मौके पर किया गया निस्तारण शेष शिकायतों को त्वरित निराकरण हेतु संबंधित विभागों को किया गया प्रेषित।
हरिद्वार : जनपदवासियों की समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में प्रत्येक सोमवार को जिला कार्यालय सभागार में जन सुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, जनपद में हो रही लगातार वर्षा के कारण आज जनसुनवाई कार्यक्रम में 07 लोगों द्वारा ही अपनी समस्याएं दर्ज कराई गई जिसमें 03 समस्याओं का मौके पर निराकरण किया गया शेष समस्याओं हेतु संबंधित विभागों को प्रेषित किया गया।
जनसुनवाई कार्यक्रम में कुंवरपाल सिंह निवासी सीतापुर ज्वालापुर हरिद्वार ने भूमि खाता सख्या 38 के खसरा नंबर 147 जो किं ग्राम माजरी परगना रुड़की खतौनी के दुरुस्त करने की मांग की गई। अशोक पॉल ग्राम ब्रह्मपूरी रावली महदूद ने अपनी जमीन पर किए जा रहे अवैध कब्जा व निर्माण कार्य को रूकवाने के लिए आवश्यक करवाई की मांग की गई। अजब सिंह ग्राम बाकरपुर तहसील लक्सर ने ट्यूबवेल लगाने के लिए विद्युत कनेक्शन हेतु विद्युत खंभे लगाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया। नकली राम ग्राम रानी माजरा,ज्वालापुर ने अवैध खनन के कारण भूमि कटाव से हो रहे नुकसान के संबंध में आवश्यक कार्यवाही करने के मांग की गई। राजकुमार एवं हरिनाम कटियार ने अपने आवेदन में अवगत कराया है कि 8 अगस्त को न्यू शॉपिंग कॉम्प्लेक्स शिवालिक नगर में जिला प्रशासन द्वारा हटाए गए अतिक्रमण के बाद पुनः ठेली लगाने वाले के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही करने के संबंध में शिकायती पत्र दिया गया।
जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जनसुनवाई में जनता द्वारा जो भी समस्याएं दर्ज कराई जा रही है उन समस्याओं को त्वरित एवं समयबद्धता के साथ निराकरण करना सुनिश्चित करे। इसमें किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही एवं स्थिलता नहीं होनी चाहिए, स्थिलता बरती जाने पर संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध आवश्यक करवाई सुनिश्चित की जाएगी,उन्होंने ये भी निर्देश दिए है कि जिन समस्याओं पर स्थलीय निरीक्षण मौका मुआयना किया जाना है उसके लिए तत्काल मौके पर जाकर आवश्यक करवाई करना सुनिश्चित करे,तथा इसकी आख्या जिला कार्यालय को भी उपलब्ध कराना सुनिश्चित करे।
सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों को सभी अधिकारी गंभीरता से ले।
सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए है कि एल 1 एल 2 पर जो भी शिकायतें लंबित है उन शिकायतों का तत्परता से निस्तारण करना सुनिश्चित करे,इसमें किसी भी प्रकार से कोई स्थिलता नहीं बरती जानी चाहिए,सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों को सभी अधिकारी गंभीरता से लेते हुए उसका निस्तारण संवेदनशीलता के साथ निस्तारण करना सुनिश्चित करे।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा कोण्डे, अपर जिलाधिकारी वित्त दीपेंद्र सिंह नेगी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी आरके सिंह, मुख्य शिक्षा अधिकारी केके गुप्ता, परियोजना निर्देशक केएन तिवारी, जिला विकास अधिकारी वेद प्रकाश, जिला अर्थ संख्या आधिकारी नलिनी ध्यानी, जिला कार्यक्रम अधिकारी सुलेखा सहगल, अधिशासी अभियंता सिंचाई ओमजी गुप्ता, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी मीरा रावत सहित जिला स्तरीय सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।