Thursday, October 24th 2024

डीजीपी अभिनव कुमार ने सेवानिवृत्त पुलिसकर्मियों की समस्याओं के समाधान के लिए दिए निर्देश, थाने स्तर पर बनेगा वाट्सएप ग्रुप एवं जिलों में चिकित्सा प्रतिपूर्ति के लिए बनेगी अलग सेल

डीजीपी अभिनव कुमार ने सेवानिवृत्त पुलिसकर्मियों की समस्याओं के समाधान के लिए दिए निर्देश, थाने स्तर पर बनेगा वाट्सएप ग्रुप एवं जिलों में चिकित्सा प्रतिपूर्ति के लिए बनेगी अलग सेल

देहरादून : पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड अभिनव कुमार द्वारा सेवानिवृत पुलिसकर्मियों की समस्याओं के समाधान हेतु पुलिस मुख्यालय में  पुलिस पेंशनर्स कल्याण समिति, उत्तराखण्ड के पदाधिकारियों  के साथ एक गोष्ठी आयोजित की गई। जिसमें डीजीपी अभिनव कुमार द्वारा समिति के पदाधिकारियों से वार्ता कर  सेवानिवृत पुलिसकर्मियों एवं उनके परिजनों के कल्याण तथा समस्याओं के समाधान हेतु विस्तारपूर्वक चर्चा की गई।

बैठक के दौरान पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने समिति के सदस्यों को पुलिस पेंशनर्स की समस्याओं के समाधान हेतु आश्वासन दिया। इस बैठक में समिति से जे. सी. पंत (संरक्षक), जगदीश भण्डारी (अध्यक्ष), जगदीश चन्द्र आर्य (सचिव), श्रीधर बडोला (महासचिव),  इन्द्रजीत सिंह रावत (सम्पादक) उपस्थित रहे।

डीजीपी अभिनव कुमार ने निर्देश जारी किए – 

  1. स्वर्गीय पुलिस कर्मियों की आश्रित महिलाओं के कल्याण पर विशेष ध्यान : सभी जनपद प्रभारियों को स्वर्गीय पुलिस कार्मिकों की आश्रित महिलाओं  के कल्याण के लिए विशेष रूप से निर्देशित किया गया।
  2. व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से समस्याओं का समाधान : प्रत्येक थाने स्तर पर व्हाट्सएप ग्रुप बनाने का निर्देश दिया गया, जिसमें सभी पुलिस पेंशनर्स को शामिल किया जाए, ताकि थाने स्तर पर ही उनकी समस्याओं का समाधान हो सके।
  3. चिकित्सा प्रतिपूर्ति हेतु अलग सेल : पुलिस पेंशनर्स की चिकित्सा प्रतिपूर्ति के लिए प्रत्येक जनपद में एक अलग सेल बनाने के निर्देश दिए गए।
  4. पुलिस पेंशनर्स कल्याण समिति की सदस्यता : जनपदों, वाहिनियों, इकाइयों और शाखाओं से सेवानिवृत्त हो रहे प्रत्येक पुलिसकर्मी को पुलिस पेंशनर्स कल्याण समिति, उत्तराखण्ड का सदस्य बनाने के निर्देश दिए गए।

The post डीजीपी अभिनव कुमार ने सेवानिवृत्त पुलिसकर्मियों की समस्याओं के समाधान के लिए दिए निर्देश, थाने स्तर पर बनेगा वाट्सएप ग्रुप एवं जिलों में चिकित्सा प्रतिपूर्ति के लिए बनेगी अलग सेल first appeared on Bharatjan Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar.