Wednesday, October 23rd 2024

आईएचएमएस बालिका वालीबॉल के फाइनल में पहुंची डीएवी और नवयुग स्‍कूल

आईएचएमएस बालिका वालीबॉल के फाइनल में पहुंची डीएवी और नवयुग स्‍कूल
कोटद्वार। इंस्टिट्यूट ऑफ़ हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट एंड साइंसेज की ओर से गढवाल राइफल्‍स के संस्‍थापक लॉट सुबेदार मेजर बलभद्र सिंह नेगी की स्‍मृति में चौथी इंटर स्‍कूल बालक-बालिका वर्ग की वालीबॉल प्रतियोगिता के पहले दिन डीएवी और नवयुग स्‍कूल का जलवा रहा।
बीईएल रोड बलभद्रपुर स्थित खेल मैदान में आयोजित प्रतियोगिता का उद्घाटन कालेज के ईडी अजयराज नेगी ने पहले मैच के खिलाड़ियों का परिचय प्राप्‍त कर शुभारंभ किया। इंटर स्‍कूल का पहला मैच डीएवी पब्लिक स्‍कूल और महर्षि विद्यामंदिर के बीच हुआ। जिसमें डीएवी स्‍कूल ने आसानी से मैच अपने नाम किया। इसके बाद लीग मैच में स्‍कॉलर्स एकेडमी, राइजिंग सन, डेफोडिल, एमकेवीएन और नवयुग स्‍कूल ने अपने अपने मैच जीतकर आगले पायदान पर कदम रखा। पहला सेमीफाइनल मैच एमकेवीएन और नवयुग के बीच खेला गया। जिसमें दोनों टीम की खिलाडि़यों ने अंक के लिए दमखम दिखाया। लेकिन, नवयुग की टीम एमकेवीएन पर भारी पड़ी, नवयुग ने 21. 16 और 21. 16 के दो सेट जीतकर फाइनल में प्रवेश किया।
दूसरा सेमी फाइनल डीएवी पब्लिक स्‍कूल और डेफोडिल स्‍कूल के बीच हुआ। दोनों टीमों में काटे की टक्‍कर हुई, दोनों सेट में बराबरी के बाद मैच तीसरे सेट में गया। जिससे कालेज के मैदान में वालीबॉल का रोमांच छाया रहा। तीसरे सेट में भी अंतिम अंक तक दोनों टीमों में कांटे की टक्‍कर रही, लेकिन डीएवी के होनहार खिलाडि़यों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए डेफोडिल को अंतिम सेट में 15. 12 के अंतर से हराकर फाइलन में प्रवेश किया। कड़े संघर्ष के बाद मैच जीतने के बाद खिलाडि़यों ने जश्‍न मनाया। इस अवसर पर कालेज के एमडी बीएस नेगी, प्रभारी डायरेक्‍टर एकेडमिक डॉ. अश्‍वनि शर्मा, प्रतियोगिता के संमन्‍वयक पंकज कुकरेती,  जनसंपर्क अधिकारी नरेश थपलियाल सहित सभी प्राध्‍यापक और कर्मचारी मौजूद रहे। मैच का आंखों देखा हाल असिस्‍टेंट प्रोफेसर सिद्धांत नौटियाल, सुरेंद्र सिंह जगवान, अनुराग सेमवाल आदि ने सुनाया।