Saturday, September 28th 2024

आरक्षण हटा देने की बात राहुल गांधी का परिवार नेहरू के जमाने से गाता आ रहा है – ऋषिपाल सिंह

आरक्षण हटा देने की बात राहुल गांधी का परिवार नेहरू के जमाने से गाता आ रहा है – ऋषिपाल सिंह
कोटद्वार। अमेरिका में कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा आरक्षण विरोधी बयान देने के विरोध में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की ओर से मंगलवार को झंडाचौक में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। मौके पर भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश महामंत्री ऋषिपाल सिंह ने कहा कि कांग्रेस की दलित विरोधी मानसिकता देश में भ्रम फैलाने की है। राहुल गांधी के नापाक इरादे को भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित मोर्चा कभी कामयाब नहीं होने देगी।
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने अपनी हालिया अमेरिकी यात्रा के दौरान कहा कि वह आरक्षण हटा देंगे। यह वही धुन है, जो राहुल गांधी का परिवार नेहरू के जमाने से गाता आ रहा है। नेहरू सरकार ने 1956 में पिछड़े वर्गों को आरक्षण देने की काका कालेलकर रिपोर्ट को खारिज कर दिया। नेहरू ने 1961 में मुख्य मंत्रियों को पत्र लिखकर कहा कि आरक्षण से अक्षमता और दोयम दर्जे का मानक पैदा होता है। नेहरू ने डॉ अंबेडकर के सामाजिक व राजनैतिक जीवन को समाप्त करने का षड्यंत्र किया। 1952 में लोकसभा चुनाव और 1954 में लोकसभा उपचुनाव में डॉ अंबेडकर को हराने का पाप किया। धारा 370 और 35 अ को समाप्त कर जम्मू कश्मीर के अनुसूचित जाति वर्ग को 70 वर्ष बाद सामाजिक न्याय व सम्मान देने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। राजीव गांधी ने मंडल आयोग की रिपोर्ट का विरोध किया और 1990 में लोकसभा में ओबीसी का पुरजोर विरोध किया। राहुल गांधी की इस बात से अनुसूचित समाज में काफी रोष है और इसका जवाब चुनाव में मिलेगा।
वहीं भाजपा अनुसूचित मोर्चा के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह आर्य ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में अनुसूचित समाज के विकास की बात कभी नहीं की गई। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का बयान बताता है कि कांग्रेस की मानसिकता अनुसूचित, शोषित और वंचितों के लिए किस तरह की है। एक तरफ तो कांग्रेस कहती है कि पार्टी निचले पायदान के लोगों का विकास करेगी। वहीं, जब राहुल गांधी देश से बाहर जाते हैं तो देश के खिलाफ तक बोलने से गुरेज नहीं करते। इस दौरान भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश महामंत्री ऋषिपाल सिंह, जिला महामंत्री हंसलता, यश गोदियाल, जिला कार्यालय प्रभारी सुभाष चंद्र, नगर मंडल अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह, नगर उपाध्यक्ष हरेंद्र सिंह, जिले के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह आर्य, हर्ष कुमार, मनोज, अंजेश कुमार, कपिल कुमार, रोहन आर्य आदि उपस्थित थे।