*** उत्तराखंड विकास पार्टी ने गैरसैण को राजधानी बनाने के लिए चलाया अभियान, #उत्तराखंड_की_राजधानी_गैरसैण *** *** उत्तराखंड की राजधानी बने गैरसैण - उत्तराखंड विकास पार्टी *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400, ऑफिस 01332224100 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर मिलिये उत्तराखण्ड की इन प्रतिभावान महिलाओ से

09-03-2020 0:29:16 By: एडमिन

उत्तराखण्ड : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पूरे देश में धूम धाम से  मनाया गया।जगह जगह  महिला दिवस पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किए गए। तो वहीं आज हम आपको कुछ महिलाओ से परिचय कराते है जो अपने काम के साथ साथ अपने गृहस्थ जीवन में भी बखूबी दायित्व का निर्वाह कर रही हैं.

 

एडवोकेट पूजा सिंह

 

एडवोकेट पूजा सिंह ने 2012 में लॉ की डिग्री लेने के बाद रोशनाबाद कोर्ट हरिद्वार में प्रैक्टिस के लिये कदम रखा और तब से वकालत कर रही है इसके साथ ही वर्ष 2017 में शादी होने के बाद अपने ग्रहस्थ जीवन के साथ साथ वकालत का कार्य भी बखूबी निर्वाह कर रहे है इसके साथ ही एडवोकेट पूजा सिंह लोगो की मदद के लिये हर पल तैयार रहती हैं.

 

डॉ. प्रीति गोयल


डॉ. प्रीति गोयल , सहायक अध्यापक के.एल.डी.ए.वी. इन्टर कॉलेज रूडकी वर्ष 2012 में नौकरी लगने के बाद शिक्षण कार्य कर रही है जहाँ पर वह विद्यार्थियों को नये नये प्रयोग कर बच्चो को शिक्षा के प्रति जागरूक कर रही है. वर्ष 2014 में विवाह होने के उपरांत जिस प्रकार जिम्मेदारी बढ़ी लेकिन डॉ. प्रीति गोयल का हर पल साथ दिया उनके पति अंकित गुप्ता ने जिससे वः ग्रहस्थ जीवन के साथ शिक्षा के क्षेत्र में एक अच्छा कार्य कर रही है.

 

डॉ अर्पणा रावत


 डॉ.अर्पणा रावत इंटर कॉलेज दिउला पौखाल में हिंदी की अध्यापिका हैं। कुछ महीने पहले इन्होंने गढ़वाली सरस्वती वंदना बनाई और गायी जिसे काफी सराहा गया। हाल ही में इन्होंने गढ़वाली समूहगीत की रचना की और गायी है जिसे भी सराहना मिल रही है। परिवार के साथ एक शिक्षिका होने की ज़िम्मेदारी निभाना कठिन कार्य है परन्तु यह कार्य तब अत्यंत सरल हो जाता है जब जीवनसाथी आपकी पूर्णरूपेण सहायता करें। वर्ष 2010 से अध्यापन कर रही है , कविताएँ, लेख इत्यादि काफी समय से लिख रही है परंतु गढ़वाली गीत-संगीत की यात्रा संगीतकार पति के कारण ही प्रारम्भ हुयी। डॉ.अर्पणा रावत ने बताया कि वह भविष्य में इस तरह के कार्य करती रहेगी।

 

विनीता स्टैनले


विनीता स्टैनले प्रधानाध्यापक राजकीय प्राथमिक विद्यालय भगतोवाली को पूर्व में भी कई अवार्ड्स मिल चुके है  जिसमे उत्कृष्ट शिक्षक पुरुस्कार, इनोवेटिवटीचर अवार्ड सहित टीचर ऑफ़ दि मन्थ भी शामिल है. विनीता स्टैनले के प्रयासों से आज राजकीय प्राथमिक विद्यालय भगतोवाली में छात्र संख्या वृद्धि के साथ ही विद्यालय में छात्रो की उपस्थिति दर में भी बढ़ोतरी हुई है. इसके साथ ही खेलकूद तथा सांस्कृतिक प्रतियोगिताओ में विद्यार्थियों के सराहनीय प्रयास एवं सामुदायिक सहभागिता से विद्यालय की स्थिति में सुधार लाया है.