Accident in Pauri: उत्‍तराखंड के पौड़ी जिले में बीती रात एक कार अनियंत्रित होकर नदी में गिर गई। कार के नदी में गिरते ही उसका चालक डूबने से बचने के लिए उसकी छत पर चढ़ गया। हादसे की सूचना पर पहुंची एसडीआरएफ टीम ने सूझबूझ के साथ रेस्‍क्‍यू कर कार सवार युवक को नदी के बाहर निकाला।

SDRF से मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार देर रात कोतवाली श्रीनगर से सूचना मिली कि, एक गाड़ी श्रीयंत्र टापू के पास नदी में गिर गई है। SDRF टीम की आवश्यकता है। श्रीनगर में उफल्डा के पास माल ढइय्या में हुई इस दुर्घटना की सूचना पर पोस्ट श्रीनगर रेस्क्यू टीम उप निरीक्षक कुलदीपक पांडे के नेतृत्व में तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

घटनास्थल पर जाकर टीम ने देखा कि, एक आई 20 कर नदी में गिर गया था, जिसकी छत पर डूबने से बचने के लिए उसका चालक बैठा हुआ था। SDRF टीम ने बिना वक़्त गवाएं रात के अंधेरे में ही अत्यंत विषम परिस्थितियों में वाहन चालक को रोप के माध्यम से रेस्क्यू कर डांग निवासी 30 वर्षीय गौरव को सुरक्षित बाहर निकाला।

कोतवाल हरिओम राज चौहान ने बताया कि, कार मे गौरव अकेला ही था और उफल्डा में हुंडई शो रुम से वापस अपने घर जा रहा था। चालक को हल्की चोट आई है, उसे उप जिला अस्पताल भेजा गया।

रेस्क्यू टीम में उप निरीक्षक कुलदीपक पांडेय, आरक्षी विकास सिंह, आरक्षी उपेंद्र इष्टवाल, आरक्षी मुकेश कुमार, आरक्षी प्रीतम नेगी, पैरामेडिक्स प्रवीण रावत, इलेक्ट्रीशियन प्रीतम सिंह और चालक मनोज शामिल रहे।

By Skgnews