बाजपुर: ऊधमसिंहनगर जिले के बाजपुर में मंगलवार देर रात को दो पक्षों में ताबड़तोड़ गोलियां चलीं। इस बवाल में एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई है, जबकि कनिष्ठ प्रमुख समेत 03 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घटना की सूचना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। विवाद करीब डेढ़ करोड़ के लेनदेन को लेकर बताया जा रहा है। वारदात में घायलों को चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया है। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार, बाजपुर के पहाड़पुर गांव निवासी कनिष्ठ प्रमुख तजिंदर सिंह उर्फ जंटू पुत्र हारकेवल सिंह का पिपलिया गांव निवासी नेत्र प्रकाश शर्मा के साथ पाल ग्रिड स्टोन क्रशर को लेकर विवाद चल रहा है। करीब डेढ़ करोड़ रुपए के लेनदेन का मामला बताया जा रहा है। इसी को लेकर मंगलवार शाम नेशनल हाईवे पर स्थित एक होटल में पंचायत भी हुई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

इस बीच आधी रात को नेत्र प्रकाश ने दूसरे पक्ष को चेक देने के लिए आवास पर बुलाया। जिसके चलते तजिंदर अपने साथी ग्राम बग्गी फार्म मिलकखानम रामपुर (उत्तर-प्रदेश) निवासी कुलवंत सिंह पुत्र सुखदेव सिंह, बिराहा फार्म बाजपुर निवासी हरप्रीत सिंह पुत्र निर्मल सिंह और  मोहल्ला सुभाष नगर निवासी मोहित अग्रवाल पुत्र भगवान दास आदि के साथ उनके आवास पर पंहुचा। आरोप है कि जैसे हो डोर बेल बजाई घर के अंदर से तड़ातड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी गईं। जिसमें गोली लगने से कुलवंत सिंह की मौत हो गई, जबकि कनिष्ठ प्रमुख तजिंदर सिंह, मोहित अग्रवाल, हरप्रीत सिंह घायल हो गए।

वहीं सूचना पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस सभी को सरकारी अस्पताल ले गई, जहां चिकित्सकों ने कुलवंत सिंह को मृत घोषित कर दिया, जबकि तजिंदर सिंह, मोहित व हरप्रीत सिंह को प्राथमिक उपचार देकर हायर सेंटर रेफर कर दिया है। सनीसनीखेज वारदात से मृतक  पक्ष के लोगों में आक्रोश फैल गया है। आधी रात को ही सरकारी अस्पताल में बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। वहीं पुलिस ने शव कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवा दिया है। जिसे पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। वहीं पुलिस मामले की आगे की जांच में जुट गई है।

By Skgnews