देहरादून: उत्तराखंड के देहरादून में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां अपने दोस्तों की साथ नदी के किनारे नहाने गया 12 साल का मासूम बह गया। पुलिस ने बच्चे के शव को बरामद कर लिया है। बच्चे के माता-पिता दोनों सेलाकुई में फैक्ट्री में काम करते हैं।

पुलिस के अनुसार, आज शुक्रवार को दोपहर करीब 04 बजे के आसपास थाना सेलाकुई पर सूचना प्राप्त हुई कि, एक बच्चा पीठवाली गली आसन नदी में नहाते समय डूब गया है। सूचना पर थानाध्यक्ष सेलाकुई मय फोर्स के साथ राहत एवं बचाव सामग्री के घटनास्थल पर पहुंचे और रेस्क्यू अभियान चलाते हुए एसडीआरएफ को मौके पर बुलाया गया। जिनके द्वारा संयुक्त सर्च रैस्क्यू कर 2 घंटे की कड़ी मस्सकत के बाद घटनास्थल के पास आसन नदी से हरिआनंद (उम्र 12 वर्ष) पुत्र राम (निवासी ग्राम रसूलपुर पोस्ट ऑफिस सिमरा भवन नगला, थाना भुता, जनपद बरेली, उत्तर प्रदेश) हाल निवासी किराएदार पीठ वाली गली, सेलाकुई, के शव को बरामद किया गया।

शव को पंचायत नामा और पोस्टमार्टम की कार्रवाई हेतु मोर्चरी विकासनगर भिजवाया गया। घटना की सूचना से मृतक बच्चे के पिता राम को दी गई, जो मौके पर आ गए है। मृतक के माता-पिता दोनों सेलाकुई में फैक्ट्री में काम करते हैं।

घटना के सम्बन्ध मे मृतक बच्चे के साथियों व आसपास के व्यक्तियो से जानकारी की गयी तो जानकारी मिली कि, बच्चा अपने साथियों के साथ नदी के किनारे पर नहा रहा था, नहाते- नहाते बच्चा नदी में थोड़ा आगे चले गया और पानी में डूब गया। उसके साथी बच्चे दौड़ते हुए शिवमन्दिर के पास आये और वहां पर मौजूद भारत भूषण के पास पहुंचे। उनके द्वारा तत्काल पुलिस को सूचना दी गई। अंधेरा और नावक्त होने के कारण पंचायतनामा की कारवाई पूरी नहीं हो पाई है। कल सुबह अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

By Skgnews