देहरादून: उत्तराखंड के कई जगहों को एक बार फिर बम से उड़ाने की धमकी मिली है. इस धमकी भरे पत्र से हडकंप मच गया है. धमकी भरा पत्र भेजने वाले ने अपने को जैशमुहम्मद का एरिया कंमाडर बताया है. पत्र में 21 मई को बम विस्फोट से हरिद्वार, लक्सर, रुड़की,देहरादून, ऋषिकेश, काठगोदाम, मुरादाबाद और बरेली के स्टेशनों को बम से उड़ा देने की बात कही गई है. वहीं 23 मई को हरिद्वार के धार्मिक स्थलों को उड़ाने की धमकी दी गई है. बताया गया है कि पत्र में टार्गेट पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का नाम भी है. पत्र टूटी-फूटी हिंदी में लिखा हुआ है.

जानकारी के अनुसार, रुड़की रेलवे स्टेशन के अधीक्षक को धमकी भरा पत्र मिला है, जिसमें 21 मई को लक्सर, नजीबाबाद, देहरादून, रुड़की, ऋषिकेश, हरिद्वार रेलवे स्टेशन समेत कई रेलवे स्टेशनों के अलावा हरिद्वार और अन्य धार्मिक स्थलों मंशा देवी, चंडी देवी, हरकी पैड़ी को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. पत्र भेजने वाले ने खुद को आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद का एरिया कमांडर सलीम अंसारी बताया है. स्टेशन अधीक्षक ने आरपीएफ और जीआरपी के साथ ही मुरादाबाद के डीआरएम अजय नंदन को पूरे प्रकरण से अवगत करा दिया है.

पत्र को रेलवे ने गंभीरता से लेते हुए इसी जांच शुरू करा दी है. बता दें कि पहले भी कई बार रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है. 8 साल में इस तरह के सात पत्र पहले भी पुलिस को मिल चुके हैं.  पुलिस और इंटेलिजेंस एजेंसी जांच पड़ताल में जुट गई है. पुलिस पूर्व में मिले इस तरह के धमकी भरे पत्रों की हैंडराइटिंग का मिलान कर रही है. इससे पहले भी अधिकांश पत्र कावड़ यात्रा से पहले या यात्रा सीजन शुरू होने से पहले मिलते हैं. हालांकि 2020 और 2021 में कोरोना संक्रमण के चलते कोई भी पत्र नहीं मिला है.

हालांकि पहले मिले पत्रों की तरह यह किसी की शरारत भी हो सकती है लेकिन मामला संवेदनशील होने के चलते पुलिस अलर्ट मोड में है. साथ ही उत्तराखंड के रेलवे स्टेशनों पर सतर्कता बढ़ा दी गई है. डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति पिछले 20 साल से इस तरह के धमकी भरे पत्र भेज रहा है. फिर भी एहतियात बरती जा रही है.

By Skgnews