Uttarakhand Cabinet meeting देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आज उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक (Uttarakhand Cabinet meeting) होगी। मंत्रिमंडल की बैठक बुधवार को सुबह 11 बजे से सचिवालय में होगी। बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं।

धामी मंत्रिमंडल की बैठक में किसानों को राहत देने को प्रधानमंत्री सम्मान निधि की भांति मुख्यमंत्री सम्मान निधि पर मुहर लग सकती है। साथ ही परिवहन अधिकारी सेवा नियमावली समेत शिक्षा, राजस्व, स्वास्थ्य, कृषि, आपदा प्रबंधन समेत डेढ़ दर्जन विभागों के बिंदुओं पर निर्णय लिए जा सकते हैं। बीते दिनों आपदा से जानमाल की हानि हुई है। बैठक में आपदा राहत को लेकर निर्णय लेने पर मंथन किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि, कैबिनेट की बैठक में सिंगल यूज प्लास्टिक के विकल्प के लिए प्रोत्साहन नीति, कोविड काल में हटाए गए स्वास्थ्य कर्मियों की बहाली, सरकारी नौकरियों में महिला आरक्षण को वैधानिक दर्जा देने के लिए विधेयक, निकायों में शामिल नए कामर्शियल क्षेत्रों को टैक्स में छूट, सरकारी कर्मचारियों को आयुर्वेदिक इलाज की सुविधा, कौशल विकास को नई आउटसोर्स एजेंसी बनाने सहित कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है।

By Skgnews