देहरादून: उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है। बैठक में 8 बिंदुओं पर मुहर लगाई गई। सरकार ने उत्तराखंड सेवा अधीनस्थ चयन आयोग के द्वारा परीक्षा ऑनलाइन कराने के लिए फाइनेंशल बिड खोलेने का फैसला लिया गया। साथ ही तीन मेडिकल कालेजों के लिए प्रधानचार्य और स्टॉफ की नियुक्ति करने पर मुहर लगाई गई।

चिकित्सा एवं परिवार कल्याण विभाग ने 2018 में रिटायर्ड डॉक्टरों के लिए भर्ती लिकाली थी। लेकिन, रिटायर्ड डॉक्टरों के ज्वाइन न करने पर आज कैबिनेट ने 100 पदों को वापस लेकर भर्ती की अनुमति दे दी है। अब इन पदों पर भर्ती की जाएगी। आयुर्वेदिक के अंतर्गत होम्योपैथिक (आर्सेनियम एलबम-30) इम्यूनिटी पावर बढ़ाने के लिए दवा खरीद का फैसला लिया गया। ये दवा कोरोना वरियर्स के लिए खरीदी जाएगी।

दवा खरीद के लिए कैबिनेट ने 2 करोड़ 48 लाख रुपये की राशि जारी कर दी है। इसे कोरोना वारियर्स को इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए दिया जाएगा। किसानों को बीज खरीदने पर 25 प्रतिशत की सब्सिडी पर सरकार ने मुहर लगाई. पहले के सब्सिडी में जोड़कर 25 प्रतिशत सब्सीडी का भी लाभ मिलेगा।

त्यूणी-पलाशु जल विद्युत परियोजना आराकोट-त्यूणी जल विधुत परियोजना का निर्माण UJVNL से कराने का निर्णय लिया गया। साथ ही कल से श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में भी कोरोना वायरस की जांच कराने पर भी फैसला लिया गया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेश में टेली मिडिसेन सेवा की शूरूआत भी की।

The post UTTARAKHAND BREAKING : उत्तराखंड कैबिनेट के बड़े फैसले, जानें क्या हैं वो 8 प्वाइंट appeared first on पहाड़ समाचार.

By Skgnews