देहरादून: थाना रायपुर पुलिस ने देहरादून में दो अंतरराज्यीय तस्कर को गिरफ्तार किया है। इन्हें एक किलो से भी अधिक चरस के साथ गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार दोनों युवक सहारनपुर के एक ही गांव के रहने वाले हैं। बताया गया कि, रायपुर के चक्की नंबर चार में उनका ‘सफीद हैदर’ नाम से सैलून है। ये मुरादाबाद, सहारनपुर व बरेली आदि जगहों से चरस लाकर देहरादून में बेचते हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, रायपुर पुलिस को गश्त के दौरान मालदेवता रोड पर महाराणा प्रताप चौक के पास एक सुपर स्पलेंडर बाइक मोटरसाइकिल HR 2AG 3701 खड़ी दिखाई दी। जिसके पास दो संदिग्ध युवक खड़े मिले। जब पुलिस ने पूछताछ की तो दोनों युवक सकबगाकर भागने का प्रयास करने लगे, इस पर पुलिस के जवानों दोनों युवकों को पकड़ लिया।

पूछताछ में पहले व्यक्ति ने अपना नाम इस्तखार बताया। इस्तकार (उम्र 32 वर्ष) पुत्र सुलेमान, ग्राम मिर्जापुर पोल, थाना मिर्जापुर, जनपद सहारनपुर उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। वहीं दूसरे ने अपना नाम शमशाद बताया। शमशाद (उम्र 34 वर्ष) पुत्र मोहम्मद सफीक, ग्राम मिर्जापुर पुल, थाना मिर्जापुर, जनपद सहारनपुर उत्तर प्रदेश का रहने वाला है।

पूछताछ में उन्होंने बताया कि, रायपुर के चक्की नंबर चार में उनका सफीद हैदर नाम से सैलून है। उनकी तलाशी लेने पर इस्तखार की टी-शर्ट के अंदर छिपाकर रखी गई 760 ग्राम और शमशाद की पैंट की जेब में एक पन्नी में रखी गई 245 ग्राम चरस बरामद हुई। उन्होंने बताया कि वह बरेली, सहारनपुर व मुरादाबाद से चरस खरीद कर लाते हैं और देहरादून में नशेड़ियों को महंगे दामों में बेचते हैं। पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर बाइक सीज कर दी।

पुलिस टीम में SO मनमोहन नेगी, व0उ0नि0 आशीष रावत, उ0नि0 राजीव धारीवाल, कांस्टेबल दीप प्रकाश, कांस्टेबल सौरभ और कांस्टेबल मुकेश बंगवाल शामिल रहे।

By Skgnews