UKSSSC Paper Leak : भर्ती घपले में गैंगस्टर एक्ट के बाद एक और बड़ा एक्शन, हाकम समेत 10 के खिलाफ चार्जशीट पहाड़ समाचार editor

UKSSSC Paper Leak : उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने एक और सख्त कार्रवाई की है। हाकम सिंह समेत 10 आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी गई है। ऐसे में आरोपियों को कोर्ट से जमानत मिलने की संभावना को झटका लगा है। इस केस में अब तक 21 पर गैंगस्टर लगाया जा चुका है। 41 गिरफ्तारियों के बाद अभी भी धरपकड़ जारी है।

Hakam Singh समेत इन 10 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि, जिन 10 नए आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की गई है, उनमें हाकम सिंह, केंद्रपाल, चंदन सिंह मनराल, जगदीश गोस्वामी, ललित राज शर्मा, राजवीर सिंह, तनुज शर्मा, अंकित उर्फ बॉबी रमौला, विपिन बिहारी और दिनेश चन्द्र जोशी का नाम शामिल है। इन सभी के खिलाफ भर्ती परीक्षा गड़बड़ी मामले की जानकारी जुटाकर एसटीएफ ने चार्जशीट तैयार की, जिसे कोर्ट में दाखिल किया गया है।

चार्जशीट दाखिल होने से बढ़ेगी आरोपियों की मुश्किल

UKSSSC Paper Leak भर्ती कांड में गिरफ्तार सभी आरोपी जेल में बंद हैं। जानकारों की माने तो जिन आरोपियों की गिरफ्तारी को 60 दिन के करीब हो रहे हैं, उनके खिलाफ एएसटीएफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर रही है। क्योंकि, चार्जशीट दाखिल करने में 60 दिन से ज्यादा का वक्त लगता है, ऐसे में आरोपियों को कोर्ट से जमानत मिलने की संभावना रहती है। लेकिन अब तक मामले में ताबड़तोड़ एक्शन में नजर आ रही एसटीएफ कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है।

UKSSSC Paper Leak मामले में अब तक 41 गिरफ्तारियां

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा में पेपर लीक की शिकायत के बाद बीते 22 जुलाई को एसटीएफ ने केस दर्ज किया। इसके बाद मामले में ताबड़तोड़ गिरफ्तारियां हुई। इनमें तमाम सरकारी कर्मियों से लेकर प्रश्नपत्र प्रिंटिंग प्रेस, नेता समेत कई नकल माफियाओं के नाम सामने आए। वहीं इनसे अन्य भर्तियों के भी तार जुड़ते गए। मामले में अब तक 41 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। अभी भी गिरफ्तारी का सिलसिला जारी है।

21 पर लगा गैंगस्टर एक्ट, 28 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

UKSSSC Paper Leak भर्ती गड़बड़ी में 21 पर गैंगस्टर लगाया जा चुका है। 18 आरोपियों के खिलाफ पूर्व में चार्जशीट दाखिल हो चुकी है। अब हाकम सिंह समेत 10 और आरोपियों के खिलाफ एसटीएफ ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। मामले में अब तक कुल 28 आरोपियों के खिलाफ एसटीएफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है।

UKSSSC Paper Leak : भर्ती घपले में गैंगस्टर एक्ट के बाद एक और बड़ा एक्शन, हाकम समेत 10 के खिलाफ चार्जशीट पहाड़ समाचार editor

By Skgnews