UKPSC : 661 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन पहाड़ समाचार editor

UKPSC Recruitment 2022 : उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने 661 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए 17 नवंबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए लिखित परीक्षा के बाद हिंदी टाइपिंग परीक्षा होगी।

इन पदों के लिए वेतनमान लेवल 5 (29,200 से 92,300) का है। उम्र सीमा 21 वर्ष से 42 वर्ष तक रखी गई है। वहीं इससे पहले उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) से इन्हीं पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को आयु सीमा में अतिरिक्त छूट मिलेगी।

आयु की गणना 1 जुलाई 2022 को की जाएगी। इन पदों के लिए परीक्षा शुल्क से छूट दी गई है। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आयोग की वेबसाइट https://psc.uk.gov.in/candidate-corner/recruitment पर विजिट करना होगा।

सहायक लेखाकार के इन पदों के लिए शैक्षिक योग्यता वाणिज्य में स्नातक उपाधि (B.com) या बीबीए या पोस्ट ग्रैजुएट इन अकाउंटेंसी अनिवार्य है। इसके साथ ही इसकी लिखित परीक्षा के बाद हिंदी टाइपिंग टेस्ट में 4000 की-डिप्रेशन प्रति घंटा की गति होनी चाहिए।

लिखित परीक्षा एवं हिंदी टंकण परीक्षा की तिथि की सूचना आयोग की वेबसाइट पर दी जाएगी। परीक्षा के लिए सभी 13 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। लिखित परीक्षा 100 अंकों की होगी, जिसके लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा। आयोग ने इस भर्ती परीक्षा का पाठ्यक्रम भी जारी कर दिया है।

UKPSC : 661 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन पहाड़ समाचार editor

By Skgnews