ऋषिकेश: SDRF की टीम ने बैराज जलाशय से 18 साल के युवक शव बरामद किया है। यह युवक तीन दिन पहले अपने 6 दोस्तों के साथ जन्मदिन मनाने गया था। इस दौरान उक्त युवक समेत 03 दोस्त नदी में बह गए थे। जिसके बाद आज एक शव बरामद हुआ, जबकि अन्य की तलाश अब भी जारी है।

 

दरअसल, SDRF की टीम विगत दिनों में गंगा में बहने से लापता हुए लोगों की तलाश कर रही है। इसके अंतर्गत सभी संभावित जगहों पर निरन्तर सर्च अभियान चलाकर खोजबीन की जा रही थी। इसी क्रम में आज बुधवार को एक बार फिर से एसडीआरएफ की टीम ने गंगा में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान टीम ने बैराज जलाशय से कड़ी मशक्कत के बाद एक शव को बरामद किया। मृतक युवक की शिनाख्त परिजनों ने 18 वर्षीय वत्सल विष्ट पुत्र महेन्द्र सिंह विष्ट, अमित ग्राम गली नंबर 28 गुमानीवाला ऋषिकेश के रूप में की।

एसडीआरएफ टीम के प्रभारी निरीक्षक कविंद्र सजवाण ने जानकारी देते हुए बताया कि, गुमानीवाला ऋषिकेश के तीन किशोरों के एक साथ गंगा में डूबे अन्य लोगों की खोजबीन के लिए एसडीआरएफ की टीम ने बुधवार को गंगा नदी में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान टीम को बैराज जलाशय से एक शव बरामद हुआ जिसे जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया। जिसकी पहचान परिजनों ने वत्सल विष्ट के रूप में की। वहीं अन्य लोगों की खोजबीन जारी है।

मृतक वत्सल बिष्ट 16 जुलाई को अपने 6 दोस्तों के साथ नीम बीच पर जन्मदिन मनाने गए थे। इसी दौरान वत्सल विष्ट सहित उनके दो दोस्त भी नदी में बह गए थे।

एसडीआरएफ सर्चिंग टीम में हेड कॉन्स्टेबल लाल सिंह, मातबर सिंह, सुमित तोमर, सागर सिंह, पंकज सिंह, दीपक जोशी शामिल रहे।

By Skgnews