देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) द्वारा आयोजित एक और भर्ती परीक्षा में एसटीएफ ने जांच शुरू कर दी है। पिछले साल हुई इस सचिवालय रक्षक परीक्षा (Secretariat Security Cadre Guard) में एसटीएफ को प्राथमिक जांच में अनियमितताएं मिली हैं।

पुलिस मुख्यालय द्वारा परीक्षा लीक के इस प्रकरण में जांच के बाद प्राथमिक अनियमितताएं पाने पर एसटीएफ ने जांच के बाद मुकदमा दर्ज कराया है।

सचिवालय रक्षक परीक्षा सितंबर 2021 में यूकेएसएसएससी द्वारा कराई गई थी। इसमें जांच में गड़बड़ी मिलने पर एसटीएफ ने थाना रायपुर में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। जिसकी विवेचना तत्काल प्रभाव से पुलिस मुख्यालय द्वारा एसटीएफ को सुपर्द कर दी गई है।

बता दें कि, उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने 27 सितंबर 2021 को सचिवालय सुरक्षा संवर्ग रक्षक (Secretariat Security Cadre Guard) के 33 रिक्त पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की थी। इसके लिए 36,533 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इनमें से 25,805 अभ्यर्थियों ने ही एग्जाम दिया, जबकि 10,757 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। भर्ती के लिए प्रदेशभर में 107 केंद्रों पर इसकी लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता हाईस्कूल मांगी गई।

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गड़बड़ी वाले सभी परीक्षाओं को निरस्त करने की बात कही है। ऐसे में स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा (VDO, VPDO आदि) के अलावा यह परीक्षा भी निरस्त होगी।

By Skgnews