देहरादून: शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत के गृह जनपद में शिक्षकों को बड़ी तादाद में प्रमोशन का तोहफा मिला है. जिला शिक्षा अधिकारी आनंद भारद्वाज ने प्राथमिक शिक्षकों के बड़े तादाद में प्रमोशन किए हैं. उत्तराखंड शिक्षा विभाग द्वारा किए गए प्रमोशन से शिक्षकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. प्राथमिक हेड और जूनियर सहायक से जूनियर हेड के पदों पर प्रमोशन हुए हैं, तो वहीं प्रारंभिक सहायक से प्राथमिक हेड के पदों पर भी प्रमोशन का तोहफा शिक्षकों को मिला है, जबकि प्राथमिक सहायक से जूनियर सहायक के पदों पर भी शिक्षकों के प्रमोशन हुए हैं.

गौर हो कि, पिछले कई सालों से जूनियर सहायक के पदों पर पदोन्नति नहीं हुई थी, जिसे शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत और जिला शिक्षा अधिकारी आनंद भारद्वाज के प्रयास से जूनियर सहायक के पदों पर पदोन्नति हुई है. बताया जा रहा है कि प्रमोशन किए जाने से लगभग सभी प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक के पदों पर पद भर गए हैं, जिसका छात्रों के बेहतर भविष्य पर सीधा प्रभाव पड़ने वाला है और अब प्राथमिक विद्यालयों में बेहतर पढ़ाई देखने को मिलेगी.

शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत के गृह जनपद में जूनियर सहायक के पदों पर जो पदोन्नति हुई हैं, जिला शिक्षा अधिकारी आनंद भारद्वाज द्वारा अन्य जनपदों के लिए भी उदाहरण पेश किया गया, ताकि अन्य जनपदों में भी जूनियर सहायक के पदों पर पदोन्नति की जा सकती है.

देखिए पूरी सूची..

By Skgnews