UKSSSC Paper Leak Case देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) द्वारा आयोजित स्नातक स्तरीय परीक्षा (Graduation Level Exam) भर्ती का प्रश्न पत्र लीक मामले में एक और अभियुक्त की गिरफ्तारी हुई है। एसटीएफ ने उत्तरकाशी निवासी 32 वर्षीय अंकित रमोला को गिरफ्तार किया है। मामले में यह अब तक की यह 19वीं गिरफ्तारी है।

 

जिला पंचायत सदस्य और शिक्षक से मिले अहम सबूत

जांच के दौरान अहम सबूतों के आधार पर और पहले गिरफ्तार किए जा चुके अभियुक्त हाकम सिंह के कहने पर कुछ छात्रों को विभिन्न स्थानों से लेकर टीचर तनुज शर्मा के घर ले जाने की पुष्टि हुई। एसटीएफ को उत्तरकाशी के चर्चित जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह और उसके सहयोगी शिक्षक तनुज शर्मा से पूछताछ में आरोपी अंकित रमोला के खिलाफ सबूत मिले थे। जिसके बाद एसटीएफ की टीम उत्तरकाशी से अंकित को पूछताछ के लिए देहरादून लाई। STF मुख्यालय में लंबी पूछताछ के बाद साक्ष्यों की पुष्टि होने पर अंकित रमोला को भी गिरफ्तार किया गया।

उत्तरकाशी नौगांव का रहने वाला है अंकित रमोला

अंकित रमोला (32 वर्ष) पुत्र दीपक सिंह रमोला, ग्राम सुनहरा, पोस्ट ऑफिस नौगांव, तहसील बड़कोट, जिला उत्तरकाशी का रहने वाला है।

एसटीएफ की नकलचियों को सख्त चेतावनी 

वहीं एसटीएफ ने एक बार फिर नकल करने वाले नकलचियों को चेतावनी दी है कि, अनुचित साधनों से एग्जाम को क्लियर करने वाले खुद ही सामने आकर बयान दर्ज कराएं, अन्यथा जल्दी ही उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है।

UKSSSC Paper Leak Case में अब तक 19 लोग गिरफ्तार

गौरतलब है कि, 22 जुलाई 2022 को थाना रायपुर पर उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) द्वारा आयोजित स्नातक स्तरीय परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक आउट होने के मामले में दर्ज मुकदमे की जांच स्पेशल टास्क फोर्स (STF) कर रही है। जिसमें 19 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी। 83 लाख रुपए बरामद हो चुके हैं। कई संदिग्ध लेनदेन और अवैध रूप से अर्जित संपति की जानकारी मिली है। अब मामले में एसटीएफ ने केंद्रीय एजेंसी ईडी (ED) से भी मदद मांगी है।

By Skgnews