Nainital Bank Recruitment 2022 : बैंक में करियर बनाने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। नैनीताल बैंक ने मैनेजमेंट ट्रेनी (MTs) के 40 रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

Nainital Bank Recruitment 2022: महत्वपूर्ण तिथियां

इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए 25 अक्टूबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 14 अक्टूबर से इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। ऑनलाइन फीस पेमेंट की आखिरी तारीख भी 25 अक्टूबर ही है।

Nainital Bank Recruitment 2022: उम्र सीमा

इन पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 33 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना 30 सितंबर 2022 तक की जाएगी।

Nainital Bank Recruitment 2022: शैक्षिक योग्यता

इन पदों के लिए स्नातक या स्नातकोत्तर में 50% अंक अनिवार्य है। साथ ही कंप्यूटर का ज्ञान होना अनिवार्य है। इसके अतिरिक्त बैंकिंग संबंधी कार्य में अनुभव वाले को प्राथमिकता दी जाएगी।

Nainital Bank Recruitment 2022: वेतन

इन पदों के लिए ₹30,000 प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा। साथ ही चयनित अभ्यर्थियों को बैंक के साथ 2 साल के लिए ₹03 लाख तक का बांड करना होगा। यानी इस अवधि से पहले कर्मचारी, इस्तीफा या नौकरी को छोड़कर जाता है तो उसे बैंक को क्षतिपूर्ति देनी होगी।

Nainital Bank Recruitment 2022: कैसे करें आवेदन ?

  • इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी सबसे पहले इस लिंक पर क्लिक करें: www.nainitalbank.co.in
  • उसके बाद एप्लीकेशन रजिस्ट्रेशन करें।
  • फिर ऑनलाइन फीस जमा करें।
  • इसके बाद डॉक्यूमेंट स्कैन और अपलोड करें।

आवेदन शुल्क

इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में एक हजार रुपए जमा करना होगा।

परीक्षा केंद्र

इन पदों पर परीक्षा के लिए देश भर में 10 केंद्र बनाए गए हैं। उत्तराखंड में हल्द्वानी, देहरादून और रुड़की को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। वहीं उत्तर प्रदेश में बरेली, मेरठ, मुरादाबाद और लखनऊ में परीक्षा केंद्र बनाया गया है। इसके अलावा राजस्थान में जयपुर, हरियाणा में अंबाला और दिल्ली एनसीआर में भी परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

लिखित परीक्षा का सिलेबस एवं तिथि

इन पदों के लिए कुल 200 अंकों की परीक्षा आयोजित की जाएगी, जिसके लिए 145 मिनट निर्धारित किए गए हैं। परीक्षा केवल इंग्लिश मध्यम में होगी। इसमें रिजनिंग, इंग्लिश लैंग्वेज, जनरल अवेयरनेस, कंप्यूटर नॉलेज और क्वानटेटिव एप्टीट्यूड के 40-40 प्रश्न होंगे। सभी प्रश्न 1-1 अंकों के होंगे, जिसमें प्रत्येक गलत उत्तर के लिए पॉइंट 0.25 मार्क्स काटे जाएंगे। सभी प्रश्न ऑब्जेक्टिव टाइप होंगे, जिनमें 5-5 ऑप्शन दिए जाएंगे। इसकी लिखित परीक्षा की संभावित तिथि 13 नवंबर 2022 है।

Nainital Bank Recruitment 2022

Nainital Bank Recruitment 2022: यहां देखें ऑफिशल नोटिफिकेशन:

By Skgnews