देहरादून: उत्तराखंड परिवहन निगम (Uttarakhand Transport Corporation) में 589 पदों पर भर्ती होने जा रही है। इन पदों के लिए शनिवार 13 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाएंगे। यह भर्ती आउटसोर्सिंग एजेंसी के माध्यम से संविदा आधारित होगी।

UTC Jobs Uttarakhand: इन पदों पर संविदा भर्ती

उत्तराखंड परिवहन निगम (Uttarakhand Roadways) की बसों में ड्राइवरों और कंडक्टर की कमी दूर कर बसों का संचालन सुचारु रुप से करने के लिए यह भर्तियां कीं जा रही हैं। इनमें चालक के 233 पद और परिचालक के 356 पद शामिल है।

UTC Jobs Uttarakhand: योग्यता

चालक (Bus Driver) पदों के लिए शैक्षिक योग्यता 8वीं अनिवार्य है, जबकि परिचालक (Bus Conductor) पदों के लिए 12वीं पास होना अनिवार्य है। चालक पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास भारी वाहन चलाने का लाइसेंस, पर्वतीय क्षेत्रों के लिए हिल का लाइसेंस, आंखों का सर्टिफिकेट, मेडिकल सर्टिफिकेट जरूरी है। जबकि, परिचालक के लिए आवेदक के पास आरटीओ से लाइसेंस होना जरूरी है।

UTC Jobs Uttarakhand: आयु सीमा

चालक पदों के लिए अधिकतम आयु 42 वर्ष और परिचालक के लिए उम्र 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

UTC Jobs Uttarakhand: ऐसे होगा चयन

इन पदों के लिए आवेदन के पश्चात शैक्षिक दस्तावेज के आधार पर मेरिट बनेगी। इसके बाद चयनित अभ्यर्थियों का इंटरव्यू होगा। इसमें चुने गए अभ्यर्थियों की एक महीने की ट्रेनिंग होगी।

UTC Jobs Uttarakhand: ऐसे करें आवेदन

इन संविदा आधारित पदों के लिए आउटसोर्सिंग एजेंसी एम.के.एस.एस.एस.एस. लिमिटेड रुड़की हरिद्वार के माध्यम से भर्ती की जा रही है। इसके लिए विस्तृत विवरण एजेंसी की वेबसाइट www.mkssssltd.com पर उपलब्ध है। फिलहाल यह वेबसाइट खुल नहीं रही है। भारतजन न्यूज को जानकारी देते हुए आउटसोर्सिंग एजेंसी ने बताया कि, शनिवार से यह वेबसाइट सुचारू होगी।

इच्छुक अभ्यर्थी कल 13 अगस्त 2022 से इन पदों के लिए वेबसाइट www.mkssssltd.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इसके लिए सभी मांगे गए दस्तावेज अपलोड करने होंगे।

By Skgnews