देहरादून: पिछले दिनों पेट्रोल किल्लत को लेकर अफवाह फैलाने वालों पर डीएम ने सख्त रूख अपनाया है. अफवाह फैलाने वाले 6 सोशल मीडिया अकाउंट को चिन्हित किया गया है. जिन पर जिला पूर्ति अधिकारी को मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं. बता दें कि, पिछले दिनों पेट्रोल की किल्लत की अफवाह के बाद पेट्रोल पंपो पर लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी.

जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने देहरादून जिले में पेट्रोल किल्लत को लेकर सोशल मीडिया पर 13 जून को फैलाई गई अफवाह पर शक्त रूख अपनाया है. ऐसे 6 सोशल मीडिया अकाउंट को चिन्हित कर जिला पूर्ति अधिकारी को संबंधित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही उन्होने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि, पेट्रोल किल्लत को लेकर जिन लोगों ने सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से अफवाह फैलाई है, उनको चिन्हित करते हुए मुकदमा दर्ज करें. साथ ही भविष्य में अगर कोई इस प्रकार के अफवाह फैलाता है तो ऐसे शरारती तत्वों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

जिलाधिकारी ने आम जनमानस से अपील कि है की, किसी अफवाह एवं बहकावे में ना आएं. जनपद में ईंधन की आपूर्ति सामान्य है और खपत के अनुसार पर्याप्त ईधन है.

By Skgnews