Uttarakhand Cabinet Meeting: उत्तराखंड कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक आज बुधवार को मुख्यमंत्री पुष्कर धामी की अध्यक्षता में होने जा रही है। मंत्रिमंडल की यह बैठक दोपहर 12 बजे से सचिवालय स्थित विश्व कर्मा बिल्डिंग के वीर चंद्रसिंह गढ़वाली सभागार में होगी।

आज होने वाली उत्तराखंड कैबिनेट बैठक में अनुपूरक बजट, महिला आरक्षण, भर्ती परीक्षाओं के लिए नकल विरोधी अधिनियम, आंदोलनकारियों को 10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण समेत महत्वपूर्ण बिंदुओं पर निर्णय हो सकते हैं।

मंत्रिमंडल की बैठक में 29 नवंबर से होने वाले विधानसभा सत्र के आयोजन, अनुपूरक बजट पर मुहर लगना लगभग तय माना जा रहा है। वहीं भर्ती परीक्षा घोटाले को देखते हुए उत्तराखंड सरकारी सेवाओं में नकल निषेध विधेयक, स्थानीय महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 30 फीसदी आरक्षण विधेयक, क्लीनिकल स्टेब्लिशमेंट एक्ट में संशोधन, नर्सिंग भर्ती नियमावली वरिष्ठता के आधार पर करने पर निर्णय लिए जा सकते हैं।

इसके अलावा खनन नीति में वन स्टेट वन रॉयल्टी का प्रावधान, पीआरडी जवानों को मातृत्व अवकाश के लाभ, राजकीय सेवा में राज्य आंदोलनकारियों को 10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण, शिक्षा विभाग में अतिथि शिक्षकों की भर्ती, शहरी विकास व आवास, राजस्व, लोनिवि, गृह विभाग से संबंधित मामलों में निर्णय लिए जा सकते हैं।

By Skgnews