रूडकी : भारत तिब्बत सहयोग मंच ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के राष्ट्रीय प्रचारक इन्द्रेश कुमार,भारत तिब्बत सहयोग मंच के राष्ट्रीय महामंत्री पंकज गोयल, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विपिन कैंथोला तथा मंच के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी की संस्तुति पर प्रदेश कार्यकारिणी का विस्तार किया गया हैं. जिसमे वैद्य टेक वल्लभ निवासी रूडकी को प्रदेश मंत्री, मनोज मधवाल निवासी पौड़ी को प्रदेश सह सोशल मीडिया प्रभारी युवा विभाग, योगेश अग्रवाल निवासी कोटद्वार को प्रदेश कोषाध्यक्ष, अनीता मल्होत्रा को प्रदेश मंत्री महिला विभाग एवं कुसुम खंतवाल को भी प्रदेश मंत्री महिला विभाग नियुक्त किया गया हैं.

प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी एवं प्रदेश महामंत्री धर्मवीर सिंह गुसाईं ने सभी पदाधिकारियों से आशा हैं कि आप सभी भारत तिब्बत सहयोग मंच के विचारों को आत्मसात करते हुए मंच के मार्गदर्शक डॉ. इन्द्रेश कुमार के भारत तिब्बत सहयोग मंच के उद्देश्यों के लिए पूर्ण रूप से कार्य करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने सभी पदाधिकारियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि आप सभी के सहयोग से भारत तिब्बत सहयोग मंच उत्तराखंड प्रान्त में मजबूती से कार्य करेगा तथा तिब्बत को आजादी दिलाने में एवं मानसरोवर की मुक्ति के लिए पूर्ण रूप से सहयोग करने के लिए सदैव तत्पर रहेंगे.

रूडकी से प्रसिद्ध समाजसेवी वैद्य टेक वल्लभ को भारत तिब्बत सहयोग मंच ने प्रदेश मंत्री नियुक्त किया है. आपको बताते चलें कि वैद्य टेक वल्लभ बाल्यकाल से ही राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के साथ जुड़े रहे है. आरएसएस के करीबी होने के साथ वह भारतीय जनता पार्टी के विभिन्न पदों पर रहे हैं. वैद्य टेक वल्लभ भाजपा में चिकित्सा प्रकोष्ठ में नगर मंत्री, नगर संयोजक, जिला संयोजक तथा मुख्यधारा में नगर मंत्री जिला कार्यकारिणी सदस्य के साथ विभिन्न दायित्व का निर्वहन किया. इसके साथ ही विश्व आयुर्वेद परिषद उत्तराखंड का संस्थापक सदस्य, विभाग संयोजक, प्रदेश संगठन मंत्री एवं वर्तमान में प्रदेश सचिव का दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं. वैद्य टेक वल्लभ भारतीय ब्राह्मण समाज में कार्यकारिणी सदस्य एवं उत्तरांचल पंजाबी महासभा में सदस्य हैं. इसके साथ ही वैद्य टेक वल्लभ महाकाल रामेश्वर धाम फिरोजपुर रुड़की के अध्यक्ष भी हैं तथा लायंस क्लब में 10 वर्ष सदस्य अनेक दायित्वों का निर्वहन किया.

वैद्य टेक वल्लभ के भारत तिब्बत सहयोग मंच में प्रदेश मंत्री बनने से कार्यकर्ताओं में बड़ा उत्साह नजर आ रहा हैं. कार्यकर्ताओं ने बताया कि वैद्य टेक वल्लभ एक निष्ठावान कार्यकर्ता हैं और जमीनी नेता हैं. जिनके प्रदेश मंत्री बनने से भारत तिब्बत सहयोग मंच और अधिक मजबूती से कार्य करेगा. भारत तिब्बत सहयोग मंच के प्रदेश मंत्री वैद्य टेक वल्लभ ने प्रदेश एवं राष्ट्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें जो दायित्व दिया गया है वह उसका पूर्ण निष्ठा के साथ निर्वाह करेंगे.

By Skgnews