UKPSC/ UKSSSC Recruitment : उत्तराखंड शासन ने सीधी भर्तियों को लेकर तीन महत्वपूर्ण आदेश जारी किए हैं। इनमें अधिकतम आयु सीमा में छूट, आवेदन शुल्क एवं प्रोसेसिंग शुल्क ट्रांजैक्शन और दिव्यांगजन को अनुमन्य क्षैतिज आरक्षण को लेकर यह आदेश हुए हैं।

ओवरएज हो रहे बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। सरकार ने भर्तियों में अधिकतम आयु सीमा में छूट दी है, इस बाबत आदेश भी जारी कर दिया गया है। जारी आदेश के अनुसार, उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की जो भी भर्तियां उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) को ट्रांसफर की गई है, उन भर्तियों में UKPSC द्वारा जारी होने वाली विज्ञप्ति पर पूर्व में UKSSSC द्वारा निर्धारित आयु की गणना तिथि मानी जाएगी।

UKPSC age

वहीं भर्तियों के लिए आवेदन फीस को लेकर भी महत्वपूर्ण आदेश जारी किया गया है। आदेश के अनुसार, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) के अंतर्गत समूह ‘ग’ के पदों की जिन परीक्षाओं के लिए परीक्षार्थियों से आवेदन शुल्क प्राप्त किया गया है, उन परीक्षाओं के लिए फिर से आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। साथ ही ऐसे अभ्यर्थियों से प्रोसेसिंग शुल्क ट्रांजैक्शन भी नहीं लिया जाएगा। बता दें कि यूकेएसएसएससी की भर्तियों में गड़बड़ी सामने आने के बाद कई भर्तियों को उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को ट्रांसफर किया गया, जिनको अब यूकेपीएससी संपन्न कराएगा। इसको लेकर परीक्षा कैलेंडर भी जारी किया जा चुका है।

Ukpsc fees

इसके अलावा दिव्यांगजन को अनुमन्य क्षैतिज आरक्षण को लेकर भी महत्वपूर्ण आदेश जारी किया गया है।

IMG 000000 000000 12

IMG 000000 000000 13

By Skgnews