देहरादून: देशभर के अलग-अलग जगहों के साथ ही उत्तराखंड में भी पिछले दिनों हुई पत्थरबाजी की घटना के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा बयान दिया है। चारधाम में लगातार साधु संतों द्वारा गैर हिंदुओं के प्रवेश वर्जित करने की मांग उठाई जा रही है। इस पर सीएम धामी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि, चारधाम यात्रा के दौरान प्रदेश में ऐसे किसी भी व्यक्ति का प्रवेश नहीं होना चाहिए, जिससे हमारी धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचे। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों का पुलिस वेरिफिकेशन कराया जाएगा।

सीएम धामी ने कहा कि, चारधाम यात्रा के दौरान उत्तराखंड आने वाले लोगों का वेरिफिकेशन किया जाएगा। साथ ही राज्य में असामाजिक तत्वों के वेरिफिकेशन के लिए एक मुहिम चलाई जाएगी। ताकि राज्य का माहौल खराब न हो। सीएम ने कहा कि सरकार एक विशेष अभियान चलाकर वेरिफिकेशन का काम करेगी ताकि असामाजिक तत्वों पर नकेल कसी जा सके। उन्होंने कहा कि धर्म और संस्कृति की रक्षा करना सरकार की जिम्मेदारी है।

The post उत्तराखंड: साधु संतों द्वारा गैर हिंदुओं के प्रवेश पाबंदी की मांग पर सीएम धामी का बड़ा बयान, जानिए क्या बोले.. वीडियो appeared first on Bharatjan Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar.

By Skgnews