देहरादून: प्रदेश के पर्यटन, लोक निर्माण, पंचायतीराज, ग्रामीण निर्माण, सिंचाई, जलागम, धर्मस्व, संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज (Satpal Maharaj) ने उत्तराखण्ड राज्य आंदोलन के दौरान शहीद हुए आंदोलनकारियों को नमन करते हुए प्रदेशवासियों को उत्तराखण्ड राज्य स्थापना दिवस (Uttarakhand Foundation Day) की 23वीं वर्षगांठ पर अपनी शुभकामनाएं दी हैं।

‘अटल के बनाए राज्य को संवार रहे हैं पीएम मोदी’

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि, 9 नवंबर 2000 को भारत के तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के नेतृत्व में वर्षों से चली आ रही पृथक राज्य की मांग को जनभावनाओं के अनुरूप पूर्ण किया गया। उसके पश्चात प्रदेश को संवारने और विकसित करने का काम आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जा रहा है।

अब ‘पहाड़ का पानी और जवानी’ दोनों आ रहे हैं यहां के काम : महाराज

मंत्री महाराज ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड में विकास का जो भी काम हुआ है, वह इस बात का प्रमाण है कि अब ‘पहाड़ का पानी और जवानी’ दोनों यहां के काम आ रहे हैं।

उन्होंने उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, प्रकृति की गोद में बसा यह राज्य यूं ही विकास के पथ पर निरंतर अग्रसर होता रहे, ऐसी हम कामना करते हैं।

By Skgnews