देहरादून : उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। राज्य में कोरोना के मामलों की कुल संख्या 4 हजार के पार पहुंच गई है। पिछले तीन-चार दिनों में सेना के करीब 110 जवान कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। इसको लेकर एक दिन पहले सीएम त्रिवेंद्र रावत ने बयान दिया था, जिसके बाद मामला सीधे पीएम मोदी तक जा पहुंचा है। पीएम मोदी ने सीएम को फोन कर सेना के जवानों के स्वास्थ्य की जानकारी ली है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से फोन पर बात कर राज्य में कोरोना पाॅजिटिव पाए गए सैनिकों के बारे में जानकारी ली। प्रधानमंत्री ने कोरोना संक्रमित हुए सैनिकों के स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए कहा कि राज्य सरकार और सेना के अधिकारी आपसी समन्वय बनाए रखते हुए इनके समुचित इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सेना से लगातार सम्पर्क किया गया है और हर आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। मुख्यमंत्री ने राज्य में कोविड-19 की अद्यतन स्थिति की जानकारी देते हुए कहा कि पिछले दिनों कोरोना पाॅजिटिव मामलों में वृद्धि हुई है। लेकिन, स्थिति नियंत्रण में है। राज्य में सर्विलांस और सैंप्लिंग में काफी बढ़ोतरी की गई है। आईसीयू वेंटिलेटर और आक्सीजन सपोर्ट की सुविधाएं भी लगातार बढ़ाई जा रही हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बरसात को देखते हुए राज्य में आपदा प्रबंधन पर भी विशेष ध्यान देने की बात कही। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार से आवश्यकतानुसार हर सहयोग दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 और आपदा प्रबंधन की निरंतर समीक्षा की जा रही है।

The post उत्तराखंड में सेना के 110 जवान कोरोना पाॅजिटिव, PM मोदी ने फोन कर पूछा हाल appeared first on पहाड़ समाचार.

By Skgnews