हरिद्वार: बरसात के मौसम में भारी बारिश से सांप के बिलों में पानी भर रहा है, जिससे सांप बिल से निकलकर इंसानी आबादी का रुख करते दिखाई रहे हैं। ताजा मामला हरिद्वार के ऋषिकुल का है। जहां पत्रकार और शिक्षक के घर की दूसरी मंजिल में गमलों के पीछे अजगर छुपकर बैठा था, जिसे देख घर में मौजूद लोगों के होश उड़ गए।

हरिद्वार के ऋषिकुल निवासी दीपक नौटियाल बताया कि, सुबह के समय एक विशालकाय अजगर घर की बालकनी में देखा, जो गमलों के पीछे छुपकर बैठा था। जिसके बाद उन्होंने तुरंत वन विभाग को फोन किया। सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और अजगर का रेस्क्यू कर किया। लेकिन दीपक नौटियाल ने आश्चर्य जताया कि, घर की दूसरी मंजिल तक यह अजगर कैसे पहुंचा।

https://youtube.com/shorts/sWlvomqx5Uw?feature=share

वहीं वन विभाग के रेंजर डीपी नौटियाल ने बताया कि, इन दिनों बारिश के कारण सांप निचले स्तर से ऊपरी हिस्से पर आ जाते हैं, यही कारण है कि इन दिनों सांप ज्यादातर देखने को मिलते हैं। उन्होंने कहा कि, इसमें घबराने की कोई बात नहीं है, जैसे ही आपको कोई सांप या अन्य वन्य जीव दिखे तुरंत आप विभाग को कॉल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमारी टीम आपकी सहायता के लिए 24 घंटे मुस्तैद है।

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.