चमोली: उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार बारिश से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। जगह – जगह सड़कों के अवरुद्ध हो जाने से लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। चमोली जिले में ग्वालदम- कर्णप्रयाग राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारी बारिश के चलते चट्टान गिरने से मौणा के पास मार्ग 22 घण्टे अवरुद्ध रहा।

शनिवार दोपहर बाद करीब 3 बजे भारी बारिश के बाद नारायणबगड़ से कुछ दूरी पर मौणा में चट्टान गिरने और मलबा आने से राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया था, जिसके बाद सड़क के दोनों ओर कई यात्री फंसे रहे। हालात ऐसे बन गए कि, यहां से पैदल गुजरना तक दूभर हो गया। इससे पिंडर घाटी से सम्पर्क कट गया था। बीआरओ ने देर शाम तक सड़क को खोलने की मशक्कत की, लेकिन अंधेरा अधिक होने और लगातार पत्थर गिरने के चलते राजमार्ग को नहीं खोला जा सका।

स्थानीय प्रशासन ने बमुश्किल यात्रियों को प्रेक्षागृह इंटर कॉलेज नारायणबगड़ तक पहुंचाया। वहीं आज सुबह से ही हो रही लगातार मूसलाधार बारिश के चलते अवरुद्ध मार्ग पर लगातार पत्थर गिरते रहे। जिसकी वजह से सड़क खुलवाने के लिए मशीन लगाने में देरी हुई। बारिश बंद होने के बाद करीब 22 घण्टे बाद मार्ग को खोला गया। फिलहाल छोटे वाहनों की आवाजाही शुरू की गई।

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.