देहरादून: उत्तराखंड में अगले करीब पांच दिनों में जमकर बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर शनिवार से 29 जून तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार 29 जून को प्रदेश के सात जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही जिला प्रशासन को सतर्क रहने को कहा गया है।

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, शनिवार को कुमाऊं क्षेत्र के पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में कहीं कहीं भारी बारिश की संभावना है, जबकि गढ़वाल क्षेत्र में देहरादून समेत अन्य जिलों में हल्की बारिश देखने को मिलेगी। 

26 जून को कुमाऊं क्षेत्र के बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं भारी बारिश हो सकती है। कुमाऊं मंडल के पर्वतीय क्षेत्रों में तीव्र बौछार के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती है। साथ ही गढ़वाल क्षेत्र में भी हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिलेगी।

27 जून को प्रदेशभर में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।

28 और 29 जून को बारिश की एक्टिविटी बढ़ेगी। कुमाऊं क्षेत्र के पहाड़ी इलाकों में नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं भारी बारिश का अलर्ट है। वहीं गढ़वाल क्षेत्र में देहरादून, टिहरी और पौड़ी में कहीं कहीं भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है।

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.