देहरादून: उत्तराखंड में लगातार सड़क हादसों की घटनाएं सामने आ रही है। देहरादून में एक बार फिर बस पलटी (Bus accident in Dehradun ) है। हादसे के समय बस में 15 लोग सवार थे, जिनमे से कुछ गंभीर रूप से घायल हुए हैं जबकि, कुछ को मामूली चोटें आई हैं। जिन्हें 108 आपातकालीन सेवा की मदद से ऋषिकेश एम्स पहुंचाया गया। दुर्घटना का कारण चालक को नींद की झपकी आना बताया गया। हफ्ते भर में यह दूसरा बस हादसा है। इससे तीन दिन पहले मसूरी में 35 यात्रियों से भरी बस खाई में पलट गई थी।

जानकारी के अनुसार, ताजी घटना आज सुबह करीब 5:00 बजे की है। देहरादून-हरिद्वार रूट पर डोईवाला के अंतर्गत लालतप्पड़ के पास बस अनियंत्रित होकर पलट गई। यह प्राइवेट बस दिल्ली से देहरादून आ रही थी। हादसे के बाद मौके पर यात्रियों की चीख-पुकार मच गई। बस दुर्घटना की सूचना पर पुलिस टीम तत्काल मौके पर पहुंची। पुलिस टीम ने बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला और घायलों को 108 की मदद से ऋषिकेश एम्स भेजा।

घायलों में सारिका नेगी (21 वर्ष) टिहरी गढ़वाल, मनीषा रावत (23 वर्ष) मोहिनी रोड देहरादून, अभिजीत (31 वर्ष) भीलवाड़ा राजस्थान, शिखा थापा (23 वर्ष) राजपुर रोड देहरादून, दिनेश (37 वर्ष) राजस्थान को एम्स ऋषिकेश भेजा गया। इसके अलावा आंशिक, शिवानी गर्ग मसूरी, निशांत सिंह फरीदाबाद का मौके पर ही उपचार किया गया।

इंडिया टूर एंड ट्रेवल्स की इस निजी बस में कुल 25 सवारियां थी। जिसमें से 07 लोग हरिद्वार व 03 नेपाली फार्म में उतरने के बाद दुर्घटना के समय बस में ड्राइवर और कंडक्टर के अलावा 15 यात्री मौजूद थे।

बताया जा रहा है कि, चालक को नींद की झपकी आने से बस अनियंत्रित होकर पलट गई। राजस्थान निवासी ड्राइवर विकास कुमार और हरियाणा निवासी कंडक्टर राजेश कुमार सुरक्षित हैं।

By Skgnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.